राजस्थान में सियासी घमासान के बीच कोरोना का कहर जारी - Jan Manthan : latest news In Hindi , English
पॉपुलर न्यूज़

राजस्थान में सियासी घमासान के बीच कोरोना का कहर जारी

जनमंथन, जयपुर। राजस्थान इन दिनों सेफ मोड में नहीं है। जी हां, एक ओर यहां सियासी संकट गहराया हुआ है तो दूसरी कोरोना हर दिन अपना प्रचंड रुप दिखा रहा है। इस बीच राजस्थान के आवाम को चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

महिने भर पहले वैश्विक संकट कोरोना महामारी में राजस्थान का प्रदर्शन पूरे देश में सराहा जा रहा था। बात चाहे संक्रमण पर नियंत्रण की हो, रिकवरी दर में तेजी की हो, नित नए प्रयासों के साथ राजस्थान पूरे देश में नजीर बना था। लेकिन अचानक प्रदेश की गहलोत सरकार पर हॉर्स ट्रेडिंग का संकट गहरा गया। इस बीच गहलोत ने बाड़ेबंदी कर अपनी जादूगरी तो दिखाई लेकिन गहलोत और पायलट के घमासान के बीच राजस्थान में अभी सबकुछ सामान्य होता नजर नहीं आ रहा है। .राजस्थान में सियासत परवान पर है। बाग़ी पायलट पूरे तेवर में हैं तो जादूगर गहलोत बागियों के हर अंदाज को विफल करने में जुटे हुए हैं।

दूसरी ओर बात करें कोरोना की तो कोरोना हर रोज अपना प्रचंड रुप दिखा रहा है। रविवार को यहां एक दिन में सर्वाधिक 934 रोगी सामने आए। इससे पूर्व 15 जुलाई को 866 संक्रमितों के मिलने का रिकॉर्ड था। राजस्थान में कुल मरीजों का आंकड़ा 30 हजार के करीब पहुंच गया है। वहीं मौतों का आंकड़ा अब 550 को पार कर चुका है।

कोरोना काल में प्रदेश पर पडी आर्थिक मार के चलते लॉकडाउन में छूट दी गई…उम्मीद थी कि सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओँ और घोषणाओं का लाभ भी जनता को मिलने लगेगा लेकिन अब एकाएक सबकुछ अस्त- व्यस्त सा हो गया है। कोरोना राजस्थान में भयावह रुप लेता नजर आ रहा है…इस बीच प्रदेश में जारी सियासत का संग्राम आग में घी का काम कर रहा है।

Related posts