सीएम गहलोत ने भारत -चीन मामले में पीएम मोदी और गृहमंत्री शाह की भूमिका पर उठाए सवाल - Jan Manthan : latest news In Hindi , English
पॉपुलर न्यूज़

सीएम गहलोत ने भारत -चीन मामले में पीएम मोदी और गृहमंत्री शाह की भूमिका पर उठाए सवाल

जनमंथन न्यूज, जयपुर। भारत-चीन सीमा झड़प मामले में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की भूमिका पर सवाल खडे कर दिए हैं। गहलोत आज वीडियो कॉन्फ्रेन्स के जरिए पत्रकारों से मुखातिब हुए और उन्होंने मोदी और शाह पर एक के बाद एक गंभीर आरोप लगाए।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि पीएम मोदी और अमित शाह के चीन से शुरु से ही गहरे रिश्ते रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रहते हुए मोदी 4 बार चीन जा चुके हैं और पीएम रहते हुए 6 बार। सीएम गहलोत ने कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अहमदाबाद में चीन के राष्ट्रपति शी जिन पिंग को झूला झुला रहे थे तब सीमाओं पर झड़पें चल रही थी। गहलोत ने कहा कि क्या वे तब भी चीन की मंशा को नहीं समझ पाए। गहलोत ने कहा कि पीएम मोदी ने सीमा पर सबकुछ ठीक है यह कहकर चीन को उसकी मंशा पूरी करने का सर्टिफिकेट भी दे दिया है। उन्होंने कहा कि चीन ने पीएम मोदी के व्यक्तव्य का स्वागत भी किया है।

सीएम गहलोत ने कहा कि “आखिर क्या वजह है? जिसके चलते देश के पीएम और गृहमंत्री इतने दबाव में काम कर रहे हैं”। वे देश के सामने स्थिति स्पष्ट करें। गहलोत ने कहा कि आखिर चीन की इतनी हिम्मत कैसे हुई। गहलोत ने यह भी कहा कि पीएम मोदी ने व्यक्तव्य देने में मास्टरी कर रखी है। लेकिन वास्तविकता उनके व्यक्तव्यों से अलग रहते हैं।

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि पीएम मोदी पूरे विश्व में भ्रमण करके आए लेकिन विदेशों से हमारे रिश्तों की हकीकत साफ है। सीएम गहलोत ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप से रिश्तो की हकीकत भी दिसंबर तक पता चल ही जाएगी। नेपाल जैसा देश चीन के दबाव में भारत की जमीन को कब्जा रहा है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि देश पहले से ही इकोनोमी स्लो डाउन से जूझ रहा था और अब कोरोना से जूझ रहा है। गहलोत ने कहा कि इन हालातों में चीन ने ऐसी हरकत आखिर क्यों की? मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि इन सब स्थितियों से लडने के लिए पीएम के पास कोई रोड मैप नहीं है।

Related posts