कोविड 19 मैनेजमेंट में अव्वल राजस्थान, पीएम मोदी ने की गहलोत सरकार की तारीफ - Jan Manthan : latest news In Hindi , English
breaking news corona update corona update rajasthan राजस्थान

कोविड 19 मैनेजमेंट में अव्वल राजस्थान, पीएम मोदी ने की गहलोत सरकार की तारीफ

एडिटर – विनीता शर्मा

जनमंथन, जयपुर। राजस्थान के चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आभार जताया है। दरअसल कोरोना कंट्रोल में राजस्थान की भूमिका की पीएम मोदी ने जमकर तारीफ की है। जिसके बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा ने भी पीएम का आभार जताया है। 

राजस्थान के चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के पास सूचनाओं का अपना तंत्र है। राजस्थान ने जिस तरीके से कोविड 19 को कंट्रोल किया और मजदूरों को लाने के लिए जो प्रयास किए उसकी देश तारीफ कर रहा है ये बात पीएम तक भी पहुंचती है।

राजस्थान के चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने बताया, पीएम ने क्या कुछ कहा 

रघु शर्मा ने कहा कि देश में सर्वाधिक 87 हजार 777 से ज्यादा रिकॉर्ड जांच करने वाला राजस्थान पहला राज्य है। प्रदेश में रोजाना तीन हजार से साढे पांच हजार कोरोना टेस्ट हो रहे है। भीलवाडा मॉडल आज कौन नहीं जानता। रामगंज में जनसंख्या के आधार पर कलस्टर बनाए गए। एक कलस्टर से रोजाना 30 सैंपल लिए जाते है अकेले रामगंज के तीस कलस्टरों ने रोज 630 सैंपल लिए जा रहे है सरकार का मानना है कि जितनी ज्यादा जांच होगी उतनी जल्दी रोगी की पहचान होगी और उसके ठीक होने की संभावनाएं भी उतनी ही बढ जाती है। 

Related posts

1 comment

Comments are closed.