दिल्ली में जीत की हैट्रिक के बाद आम आदमी पार्टी करेगी पूरे देश में विस्तार, राष्ट्र निर्माण अभियान लॉन्च - Jan Manthan : latest news In Hindi , English
जयपुर पॉलिटिक्स राजस्थान

दिल्ली में जीत की हैट्रिक के बाद आम आदमी पार्टी करेगी पूरे देश में विस्तार, राष्ट्र निर्माण अभियान लॉन्च

जनमंथन, जयपुर। दिल्ली चुनावों में जीत की हैट्रिक बनाने वाली आम आदमी पार्टी अब पूरे देश में अपना विस्तार करने की रणनीति बना रही है। आम आदमी पार्टी ने पूरे देश में अपने सदस्यता अभियान का आगाज कर दिया है। इस अभियान का नाम पार्टी ने राष्ट्र निर्माण अभियान दिया है। प्राथमिक स्तर पर पार्टी ने देशभर में अपने 1 करोड़ से ज्यादा सदस्य बनाने का टारगेट रखा है। राजस्थान में भी राजधानी जयपुर में आम आदमी पार्टी ने रविवार को अपने राष्ट्र निर्माण अभियान की लॉन्चिंग की। राजधानी जयपुर के गीता भवन में एक प्रेसवार्ता के दौरान आम आदमी पार्टी राजस्थान के सह प्रभारी खेमचंद जागीरदार ने इस अभियान का ऐलान किया, इस मौके पर पार्टी के प्रदेश सचिव देवेन्द्र शास्त्री और कई पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

जागीरदार ने बताया दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने जो विकास का मॉडल पेश किया उसी के दम पर दिल्ली में तीसरी बार आम आदमी पार्टी सत्ता में काबिज हुई है। उन्होंने कहा कि देश में इन दिनों जो जाति – धर्म की राजनीति हो रही है उसको दिल्ली की जनता ने नकार दिया है जो इस बात का संकेत है कि देश में विकास की राजनीति का ही भविष्य है। जागीरदार ने कहा कि कांग्रेस और भाजपा भले ही बड़े राजनैतिक दल रहे हों लेकिन जनता उनके क्रियाकलापों को जान चुकी है। जागीरदार ने कहा कि दिल्ली में जाति, धर्म की राजनीति पर विकास की राजनीति भारी पडी है। शिक्षा और स्वास्थ्य की राजनीति भारी पड़ी है।

आम आदमी पार्टी के प्रदेश सचिव देवेन्द्र शास्त्री ने बताया कि दिल्ली चुनाव में मिली जीत के बाद देश भर से लोग पार्टी की सदस्यता ले रहे है। वहीं राजस्थान में भी दिल्ली चुनाव परिणाम के बाद 1 लाख 13 हजार नए सदस्य पार्टी से जुड़े़ हैं। उन्होंने बताया कि इस अभियान के तहत् पार्टी के पदाधिकारी गांव, ढाणी, शहर और जिला स्तर पर घर-घर जाकर सदस्य बनाएंगे। इसके अलावा 1 मार्च से आप के प्रदेशाध्यक्ष रामपाल जाट प्रदेश के 23 जिलों में यात्रा करेंगे।

Related posts