मंदी के दौर में रैफरल बिजनेस का अद्भुत मंच बनकर उभरा "बीएनआई टाईटन्स" । - Jan Manthan : latest news In Hindi , English
February 24, 2020
जयपुर बिज़नेस राजस्थान

मंदी के दौर में रैफरल बिजनेस का अद्भुत मंच बनकर उभरा “बीएनआई टाईटन्स” ।

जनमंथन, जयपुर। मंदी और इकोनोमी स्लो- डाउन के दौर में हर ट्रेड को संघर्ष करना पड रहा है। खासतौर से देश में नए एन्टरप्रैन्योर्स अपने व्यापार या स्टार्ट अप्स को आगे बढाने में सफल नहीं हो पा रहे हैं, ऐसे में “बियॉन्ड बिज़नेस“ बीएनआई टाईटन्स (BNI TITANS) एक ऐसा अमेजिंग प्लेटफॉर्म साबित हो रहा है जहां कई ट्रेड्स और बिजनेस से जुडे लोग एक दूसरे के सहयोग से सफलता अर्जित कर रहे हैं।

बीएनआई टायटन्स अब तक 17 ट्रेड्स के एन्टरप्रैन्योर्स (entrepreneurs) को जोड चुका है और जयपुर में भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए उन्होंने शुक्रवार को एक सफल वर्कशॉप आयोजित किया। राजधानी जयपुर के एक पांच सितारा होटल में आयोजित इस वर्कशॉप में जयपुर के 150 से ज्यादा उद्यमियों ने शिरकत की। वर्कशॉप के चीफ गेस्ट यूनिवर्सल एक्सेरेंस स्टीयरिंग ग्रुप (Universal Acceptance Steering Group) के अध्यक्ष अजय डाटा रहे। अजय डाटा ने कहा कि बीएनआई टायटन्स नए एन्टरप्रैन्योर्स के लिए रैफरल बिजनेस का एक अद्भुत मंच बनकर उभरा है। उन्होंने कहा कि यह कॉन्सेप्ट भविष्य की जरुरत है।

बीएनआई टाइटन्स के एक्स प्रेसीडेन्ट हरप्रीत सिंह बग्गा ने बताया कि बीएनआई टाइटन्स एक ऩए रैफरल बिजनेस फ्लोर के रुप में पहचान पा रहा है। उन्होंने कहा कि यह महज शुरुआत है राजस्थान के एमएसएमई और सर्विस सेक्टर के उद्यमियों के लिए यह मील का पत्थर साबित होगा। हरप्रीत बग्गा ने बताया कि बीएनआई के दुनिया भर में 8,968$ सदस्य हैं जबकि लोकल चैप्टर्स में 254,206$ सदस्यों के साथ संगठन हैं। बीएनआई इंडिया 2018-19 में 13,338 करोड़ रुपये अर्जित करने में सफल हुआ है और फोर्ब्स के शीर्ष 3 में स्थान पर है।

Related posts