बैंक ऑफ बड़ौदा में हुआ देना बैंक और विजया बैंक का विलय, बना सार्वजनिक क्षेत्र का देश का दूसरा सबसे बड़ा बैंक - Jan Manthan : latest news In Hindi , English
breaking news जयपुर बिज़नेस राजस्थान

बैंक ऑफ बड़ौदा में हुआ देना बैंक और विजया बैंक का विलय, बना सार्वजनिक क्षेत्र का देश का दूसरा सबसे बड़ा बैंक

जनमंथन, जयपुर। 1 अप्रैल 2019 यानि आज से देश के तीन सार्वजनिक बैंकों का विलय हो गया है। इस विलय के बाद संयुक्त बैंक कों बैंक ऑफ बडौ़दा के नाम से ही जाना जाएगा। इस विलय के बाद विजया बैंक और देना बैंक के ग्राहकों को भी बैंक ऑफ बड़ौदा का ग्राहक ही माना जाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि इस विलय के बाद बैंक ऑफ बड़ौदा देश में दूसरे नंबर का सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक बन जाएगा। माना जा रहा है कि इस विलय के बाद बैंक ऑफ बड़ौदा कि भौगोलिक पहुंच में जोरदार बढोतरी होगी।

जयपुर राजस्थान के जोनल हैड प्रकाश राठी ने बताया कि विलय के बाद बैंक ऑफ बडौदा की देश में 9 हजार 500 से ज्यादा शाखाएं और 13 हजार 400 एटीएम हो जाएंगे। इसके अलावा अब 85 हजार से ज्यादा कर्मचारी बैंक ऑफ बड़ौदा के अधीनस्थ काम करेंगे। ग्राहकों की बात करें तो देश में करीब 120 मिलियन से ज्यादा ग्राहक इस संयुक्त बैंक के पास हो जाएंगे। राठी ने बताया कि बैंक के पास अब 15 लाख करोड से ज्यादा का मिश्रित कारोबार हो जाएगा।

राठी के मुताबिक महाराष्ट्र, गुजरात, केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में पूरक शाखाओं का नेटवर्क बढ जाएगा। गुजरात में बैंक के पास 22 प्रतिशत की बाजार हिस्सेदारी होगी और महाराष्ट्र, कर्नाटक, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में बाजार हिस्सेदारी 8 से 10 फीसदी के बीच होगी।

Related posts