देश में लोकतंत्र के खात्मे की साजिश, मोदी फिर से PM बने तो नहीं होंगे चुनाव - गहलोत - Jan Manthan : latest news In Hindi , English
breaking news पॉपुलर न्यूज़

देश में लोकतंत्र के खात्मे की साजिश, मोदी फिर से PM बने तो नहीं होंगे चुनाव – गहलोत

जनमंथन, जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि नरेन्द्र मोदी जैसे लोग फिर से सत्ता में आए तो देश में चुनाव होगा या नहीं कह नहीं सकते। शनिवार को सीएमआर पत्रकारों से चर्चा करते हुए गहलोत ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि जैसे चाइना में हो रहा है वैसे हालात देश में होने की संभवना है। सीएम ने कहा कि ये लोग चुनाव में जनता की भूमिका समाप्त करना चाहते हैं। गहलोत ने कहा कि देश की जनता और व्यापारी वर्ग मौजूदा व्यवस्था से परेशान और भयभीत है लेकिन बोलने कि हिम्मत नहीं जुटा पा रहे। गहलोत ने कहा कि सबको फिर से मोदी के सत्ता में आने का खौफ सता रहा है कि लेकिन जिस दिन मोदी सत्ता से बाहर होंगे उसके बाद लोग सडकों पर आएंगे।

राहुल गांधी से सबसे ज्यादा डरे हुए हैं PM मोदी – गहलोत
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस दौरान कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा न्यूनतम आय सहायता स्कीम (न्याय योजना) का ऐलान करने के बाद पीएम मोदी और उनकी पार्टी के लोग घबरा गए हैं। गहलोत ने कहा कि उनकी बौखलाहट ऐसी है कि जहां जाते हैं वहा राहुल गांधी के खिलाफ ओछी टिप्पणी और बयानबाजी करते हैं। उन्होंने कहा कि 2 दिन पहले पीएम मोदी ने देश की जनता को अपने उद्बोधन के लिए 40 मिनट इंतजार करवाया लेकिन खोदा पहाड निकली चुहिया। गहलोत ने कहा कि डीआरडीओ के एक परीक्षण की जानकारी मोदी ने सार्वजनिक की जिसे डीआरडीओ के वैज्ञानिकों को करना चाहिए था। सीएम ने इस दौरान कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अब सेना और वैज्ञानिकों की उपलब्धियों को भी अपने खाते में जोड़ने से बाज नहीं आ रहे हैं, यह शर्म की बात है।

कांग्रेस के घोषणा पत्र में शामिल होगी न्यूनतम आय गारंटी योजना (न्याय स्कीम)
सीएम गहलोत ने कहा कि जिस न्यूनतम आय योजना का ऐलान राहुल गांधी ने किया है। ऐसी व्यवस्था सोशल जस्टिस के तहत् अन्य देशों में भी है। गहलोत ने कहा कि योजनाओं का फॉर्मेट अलग हो सकता है लेकिन सोशल सिक्योरिटी में मिनिमिम रिक्वायरमेन्ट पूरी करने का प्रावधान कई विकसित देशों में है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा कांग्रेस की सभी वेलफेयर योजनाओं को रेवडियां बताती रही है। गहलोत ने कहा कि इस अद्भुत न्यूनतम आय योजना के बाद देश के गरीब की खरीददारी में इजाफा होगा जिससे इक्विटी में बढोतरी होगी जिससे मांग बढेगी फिर उत्पादन बढेगा जो विकास का पैमाना है। उन्होंने कहा कि न्यूनतम आय योजना को कांग्रेस अपने घोषणा पत्र ( manifesto) में प्रमुख रुप से शामिल करेंगे। बता दें कि लोकसभा चुनाव से ठीक पहले 25 मार्च को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश के 20 फीसदी गरीबों को न्यूनतम आय की गारंटी देने वाली एक बड़ी योजना की घोषणा की है। इस योजना से देश के पांच करोड़ परिवारों को सालाना 72,000 रुपये दिए जाएंगे।

देश में घृणा फैला रही है मोदी और उनकी पार्टी – गहलोत
मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि मोदी और उनकी पार्टी ने देश में सिर्फ हिंसा और घृणा फैलाने का काम किया है, उनके कार्यकाल में मॉब लिंचिंग जैसी घटनाएं देश में बढी हैं, जबकि राहुल गांधी ने देश में प्रेम और भाईचारे की बात कही है।

Related posts