JJS 2018 : रत्नाभूषणों से जगमगाया जयपुर, नायाब गहनों का सजा संसार - Jan Manthan : latest news In Hindi , English
जयपुर राजस्थान

JJS 2018 : रत्नाभूषणों से जगमगाया जयपुर, नायाब गहनों का सजा संसार

जनमंथन, जयपुर। एक बार फिर से स्वर्णाभूणों और रंग बिरंगे रत्नों से गुलाबीनगरी जगमगाने लगी है। इस जगमगाहट का वजह बना है फिर से ‘जयपुर ज्वैलरी शो’ और गवाह बना है सीतापुरा स्थित जयपुर एक्जीबिशन एंड कन्वेंशन सेंटर। चार दिवसीय ‘जयपुर ज्वैलरी शो’ का यह 15वां एडिशन है जिसका आगाज़ 21 दिसंबर को हुआ। जेजेएस का उद्घाटन दुबई मल्टी कमोडिटीज सेंटर के एक्जीक्यूटिव चेयरमैन अहमद बिन सुलेयम ने किया। इस दौरान ‘गेस्ट ऑफ ऑनर के तौर पर जेम्स एंड ज्वैलरी एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल के चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल उपस्थित रहे।

बता दें कि अहमद बिन सुलेयम DMCC को इंटरनेशनल कमोडिटीज हब के तौर पर स्थापित करने में विशेष भूमिका निभा रहें हैं, जबकि प्रमोद अग्रवाल इंडियन ज्वैलरी इंडस्ट्री को आगे बढ़ाने के लिहाज से कई ज्वैलरी ट्रेड एसोसिएशन्स के साथ जुड़े हुए हैं। जयपुर ज्वैलरी शो के सचिव राजीव जैन भी इस दौरान मौजूद रहे।

जयपुर ज्वैलरी शो को इस बार ‘रिफ्लेक्शन ऑफ रॉयल्टी एंड क्रिएटिविटी’ थीम पर सजाया गया। शो में इस बार 2 लाख वर्ग फुट एरिया में 825 से ज्यादा स्टॉल्स लगाई गई हैं। रत्नों और ज्वैलरी उत्पादों को प्रदर्शित करने और विजिटर्स को आकर्षित करने के लिए एक्जीबिटर्स ने अपनी बूथ्स को खूबसूरत डिजायन्स में सजाया है।

जयपुर ज्वैलरी शो के मीडिया समन्वयक अजय काला ने बताया कि जेजेएस ‘द दिसम्बर शो’ के रूप में लोकप्रिय हो चुका है। उन्होंने कहा कि इस शो में इस बार 40,000 से ज्यादा देशी और विदेशी विजिटर्स आने की संभावना है।

Related posts