गहलोत ही बनेंगे सीएम, पंडित अजय कुमार शर्मा ने की थी सटीक भविष्यवाणी - Jan Manthan : latest news In Hindi , English
January 12, 2019
जयपुर ज्योतिष राजस्थान राजस्थान विधानसभा चुनाव

गहलोत ही बनेंगे सीएम, पंडित अजय कुमार शर्मा ने की थी सटीक भविष्यवाणी

जनमंथन, जयपुर। पांच राज्यों के गत विधानसभा चुनावों में तमाम ओपिनियन और एग्जिट पोल के आंकड़े तो धराशायी हुए ही देश और प्रदेश के कई ज्योतिषविदों की भविष्यवाणियां भी खोखली साबित हुई। राजस्थान, एमपी और छत्तीसगढ में किस पार्टी की सरकार बनेगी और कौन बनेगा मुख्यमंत्री? इन सवालों पर ज्यादातर ज्योतिषियों का गणित गलत साबित हुआ। इन सबके बीच राजस्थान के करौली जिले से हिण्डौन निवासी युवा ज्योतिषविद् पंडित अजय कुमार शर्मा की भविष्यवाणी पूरी तरह से सटीक साबित हुई है। पंडित अजय कुमार शर्मा ने विधानसभा चुनावों से हफ्तेभर पहले ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की कुंडलियों का अध्ययन करना शुरु कर दिया था। अजय कुमार शर्मा ने अपने ज्योतिषीय विश्लेषण के आधार पर फलादेश निकालकर राजस्थान में बहुमत से कांग्रेस सरकार बनने और अशोक गहलोत के मुख्यमंत्री बनने की बात सोशल मीडिया के माध्यम से बताई।

11 दिसंबर को जब चुनाव परिणाम आना शुरु हुआ तो धीरे-धीरे ज्यादातर ज्योतिषीय भविष्यवाणियां गलत साबित हुई। हद तो तब हो गई जब राजस्थान के सीएम को लेकर मामला फंस गया। अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच सीएम पद को लेकर लंबी जद्दोजहद और रस्साकसी का माहौल बन गया। तीन दिन राजस्थान के मुख्यमंत्री की तस्वीर साफ नहीं हो पा रही थी। अलग अलग न्यूज चैनल और समाचार पत्र अपने अलग अलग तर्क और विश्लेषण के आधार पर गहलोत और पायलट को सीएम बनाते रहे। मुख्यमंत्री के पद को लेकर राजस्थान के ज्योतिषियों की राय भी कुछ पशोपेश में डाल रही थी। कुछ ज्योतिषविदों का कहना था कि इस बार गहलोत के लिए सीएम की राह आसान नहीं और सचिन पायलट प्रदेश के सीएम होंगे। इस बीच पंडित अजय कुमार शर्मा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ही सीएम बनने की बात पर अड़िग रहे।

यह एक इत्तेफाक इसलिए नहीं था क्योंकि राजस्थान में सीटों का गणित जब ऊपर नीचे हो रहा था उस वक्त भी अजय शर्मा अडिग रहे और जब सीएम पद को लेकर अशोक गहलोत और सचिन पायलट के समर्थकों के साथ ही पूरे प्रदेश की सांसें रुकी हुई थी। बार-बार नई दिल्ली से अलग-अलग सूचनाएं सामने आ रही थी तब भी अजय शर्मा अटल रहे और दावा किया कि गहलोत ही सीएम बनेंगे।

गहलोत सरकार के केबिनेट में रमेश मीणा, खाचरियावास होंगे शामिल!

अजय शर्मा ने मीडिया को पहले ही बता दिया था कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की कुंडली में मंगल की महादशा में सूर्य की अंतरदशा चल रही है। दोनों ही शासन सत्ता के कारक ग्रह सूर्य और मंगल लाभ भाव में चल रहे हैं। अजय शर्मा के मुताबिक कुंडली के मुताबिक अशोक गहलोत ही सीएम बनने के पूरी तरह अनुकूल थे। इसी तरह बृहस्पति की भाग्य भाव में उपस्थिति के चलते गहलोत को बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलना और स्त्री जातक की अनुशंसा पर सीएम बनने की प्रबल संभावना जताई थी।

Related posts