लाहोटी को बीजेपी का टिकट मिलने से सांगानेर विधानसभा सीट पर मुकाबला हुआ रोमांचक - Jan Manthan : latest news In Hindi , English
breaking news जयपुर पॉपुलर न्यूज़ राजस्थान

लाहोटी को बीजेपी का टिकट मिलने से सांगानेर विधानसभा सीट पर मुकाबला हुआ रोमांचक

जनमंथन, जयपुर। आखिरकार सांगानेर विधानसभा चुनाव को लेकर चल रही तमाम अटकलें साफ हो गई यहां से एक और कांग्रेस ने जहां अपना प्रत्याशी पुष्पेंद्र भारद्वाज को बनाया वही महापौर अशोक लाहोटी को भाजपा ने अपना प्रत्याशी बना दिया है भाजपा की ओर से जारी चौथी प्रत्याशियों की सूची में 16 नाम है जिनमें अशोक लाहोटी को सांगानेर विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया गया है।

गौरतलब है कि सांगानेर विधानसभा सीट लंबे अरसे से भाजपा के खाते में ही चली आ रही है और यहां पर एक तरफा मुकाबला रहता है जिसमें भाजपा के दिग्गज नेता रहे घनश्याम तिवाड़ी ही भारी अंतर से जीते रहे हैं, लेकिन संगठन और सरकार से पिछले लंबे अरसे से खफा घनश्याम तिवाड़ी ने अपनी भारत वाहिनी पार्टी बना ली और अब वे भारत वाहिनी पार्टी से सांगानेर से प्रत्याशी है, ऐसे में अब सांगानेर विधानसभा के चुनावी समीकरण भाजपा के ही पक्ष में रहेंगे या फिर लंबे अरसे से क्षेत्र में विधायक रहे तिवाडी के यह देखने वाली बात होगी।

दूसरी ओर युवा नेता के तौर पर जाने जाने वाले पुष्पेंद्र भारद्वाज भी इस बार सांगानेर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी हैं। इस चुनावी मुकाबले में पुष्पेंद्र भारद्वाज को भी कम नहीं आंका जा रहा है हालांकि कांग्रेस के ही कुछ नेता पुष्पेंद्र भारद्वाज का टिकट मिलने का विरोध कर रहे हैं लेकिन क्षेत्र के युवाओं में पुष्पेंद्र भारद्वाज को लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा है।

यह भी बता दें कि इस बार भारतीय जनता पार्टी की तरफ से महापौर अशोक लाहोटी विधानसभा चुनाव में चुनावी मैदान में हैं जिन्हें पिछली बार विधानसभा चुनाव से दरकिनार कर दिया गया था।ऐसे में लाहोटी भी अपने इस मौके को गंवाना नहीं चाहेंगे और पूरा जोर लगाएंगे। पार्टी के साथी उन्हें महापौर होने का लाभ भी मिलेगा।

Related posts