राजस्थान विधानसभा चुनावः कांग्रेस ने जारी की 152 प्रत्याशियों की सूची - Jan Manthan : latest news In Hindi , English
February 6, 2019
breaking news जयपुर पॉलिटिक्स राजस्थान राजस्थान विधानसभा चुनाव

राजस्थान विधानसभा चुनावः कांग्रेस ने जारी की 152 प्रत्याशियों की सूची

जनमंथन, जयपुर। आखिर लंबे इंतजार के बाद गुरुवार देर रात कांग्रेस ने भी राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 के लिए अपने 152 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी। पीसीसी चीफ सचिन पायलट टोंक विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेगें।  इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरदारपुरा विधानसभा सीट से और सीपी जोशी  नाथद्वारा सीट से चुनाव लडेंगे। बीकानेर से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बीडी कल्ला का टिकट इस बार कट गया है। उनकी जगह यशपाल गहलोत को बीकानेर पश्चिम से टिकट मिला है।

जयपुर जिले की बात करें तो सिविल लाइंस विधानसभा क्षेत्र से प्रताप सिंह खाचरियावास को, किशनपोल से अमीन कागज़ी, बगरू विधानसभा क्षेत्र से गंगा देवी, शाहपुरा से मनीष यादव, झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र से लालचंद कटारिया, आमेर से प्रशांत शर्मा, जमवारामगढ़ से गोपाल मीणा और विद्याधर नगर विधानसभा क्षेत्र से उद्योगपति और कांग्रेसी नेता सीताराम अ्ग्रवाल को चुनावी मैदान में उतारा गया है।

कांग्रेस में सीएम पद के दावेदार का असमंजस, क्या भंवर जितेन्द्र बनेंगे सीएम

इसके अलावा बानसूर से शकुंतला रावत, अलवर ग्रामीण से टीकाराम जूली, नीमकाथाना से सुरेश मोदी, श्रीमाधोपुर से दीपेंद्र सिंह शेखावत, बागीडौरा से महेंद्रजीत मालवीय, कपासन से आनंदी राम खटीक, चित्तौड़गढ़ से सुरेंद्र सिंह राणावत, निंबाहेड़ा से उदयलाल आंजना, प्रतापगढ़ से रामलाल मीणा को कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है। सांसद रघु शर्मा को केकड़ी विधानसभा से टिकट दिया गया है वहीं नाराज होकर कांग्रेस में फिर से शामिल हुए हबीबुर्रहमान को नागौर से टिकट मिला है। जबकि टोडाभीम से कांग्रेस विधायक घनश्याम मेहर का नाम काटा जाना काफी चौंकाने वाला निर्णय है। टोडाभीम से इस बार पृथ्वीराज मीणा को उम्मीदवार बनाया गया है।

Related posts

1 comment

Comments are closed.