जालौर राजस्थान

देश की सबसे बड़ी दिवाली 6 नवंबर को अयोध्या में

जनमंथन, जालोर। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने हिन्दू समाज से आह्वान किया है कि वे छोटी दीपावली पर भगवान राम के नाम का दीपक जलाएं। योगी ने राम मंदिर को लेकर कहा है कि छोटी दिवाली पर ऐसा आयोजन होगा जिसका अद्भुत नजारा पूरी दुनिया देखेगी। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि छोटी दिवाली पर भगवान राम का दीपक जलाकर शुभ कार्य का आगाज करेंगे। उन्होंने कहा कि वे 6 नवंबर को वे अयोध्या जाएंगे जहां देश की सबसे बडी दिवाली मनाई जाएगी। राजस्थान के जालौर जिले के मलकेश्वर मठ में आयोजित एक धर्म सभा में योगी ने कहा कि छोटी दिवाली के दिन सभी सनातनी राम नाम का दीपक जलाएं ताकि भविष्य मे होने वाले कार्यों में विघ्न न पड़े।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान, बांग्लादेश सहित कई राष्ट्रों में हिंदुओं की स्थिति काफी खराब है। योगी ने यह भी कहा कि देश में भी कुछ ताकतें हिंदू धर्म को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये ताकतें हिंदू धर्म को जाति और भाषा के आधार पर बांटकर फायदा उठा रहे हैं। योगी आदित्यनाथ ने हिन्दू समाज से आह्वान किया कि ऐसी ताकतों के मंसूबे पूरे नहीं हों इसके लिए हमको जातिवादी सोच से ऊपर उठना ही पड़ेगा।

दिवाली पर भूलकर भी न करें ये गलतियां, बर्बाद हो जाएंगे

यूपी सीएम ने कहा कि प्रयागराज में आयोजित 2019 के कुंभ मेले में देश के 6 लाख गांव और दुनिया के 192 देशों से करीब 15 करोड़ से ज्यादा श्रद्धालु हिस्सा लेंगे। योगी ने कहा कि इस मेले में गुरु गोरक्षनाथ की विशाल मूर्ति व कुआं काफी वर्षों से बंद है, लेकिन इस बार प्रदेश, केंद्र और सेना के सहयोग से सभी श्रद्धालुओं के लिए इसे खोला जाएगा।

Related posts

1 comment

Comments are closed.