उत्तर प्रदेश

एएमयू छात्रसंघ चुनाव: अलीगढ़ के सलमान बने अध्यक्ष तो आजमगढ़ के हमजा उपाध्यक्ष

जनमंथन, लखनऊ, संवाददाता फिरोज़। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में शनिवार को हुए छात्रसंघ चुनाव के परिणाम सामने आ गए है। शहर के युवा नेता और एएमयू सोशल वर्क विभाग के रिसर्च स्कॉलर सलमान इम्तियाज ने अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की है। जबकि चुनाव में सचिव पद पर हुजैफा ने कब्ज़ा किया है, उन्हें कुल 5730 वोट मिले।

शनिवार को एएमयू छात्र संघ के चुनाव में करीब 19 हजार मतदाताओं में से 65 प्रतिशत छात्र-छात्राओं ने मतदान किया। जिसके बाद रात 7 बजे से वोटों की गिनती शुरू की गई, अध्यक्ष पद पर महानगर के ऊपरकोर्ट निवासी सलमान इम्तियाज एवं अमरोहा के मो. गजनवी के बीच मुख्य मुकाबला हुआ।

देर रात मतगणना स्थल पर भारी संख्या में छात्र मौजूद रहे, शुरूआती रुझान आने के बाद गजनवी कैंप में सन्नाटा पसर गया, वहीं सलमान इम्तियाज के समर्थक जश्न मनाने लगे। नवनिर्वाचित सचिव हुजैफा आमिर राष्ट्रीय उलेमा काउंसिल के अध्यक्ष आमिर रशादी के पुत्र हैं। जीत की सूचना प्राप्त होने के बाद सलमान इम्तियाज, हमजा सुफियान और हुजैफा अमीर के समर्थकों ने जमकर आतिशबाजी की।

वीमेंस कॉलेज की आफरीन अध्यक्ष बनीं

एएमयू के वीमेंस कॉलेज यूनियन की अध्यक्ष प्रयागराज जिले की आफरीन फातिमा चुनी गई हैं। उपाध्यक्ष पद पर बिहार की नाहिद असद कब्जा किया तो सचिव पद पर अलीगढ़ की मेमूना अंसारी ने जीत हासिल की। शनिवार दिन में इसके लिए मतदान हुआ और देर रात नतीजे घोषित किए गए।

अध्यक्ष पद पर प्रयागराज में जीटीबी नगर पोस्ट ऑफिस के पास रहने वाली आफरीन फातिमा (बीए फाइनल लिंग्विस्टिक) को 726 वोट मिले। इन्होंने अलीगढ़ के तुर्कमान गेट निवासी सिदरा इशरत (बीएससी फाइनल जूलॉजी) को 98 मत से हराया। इशरत को कुल 628 वोट मिले। 623 मत पाकर अलीगढ़ के जयगंज खाईडोरा निवासी सिमरा कयाम (बीएससी फाइनल स्टेस्टिक्स) तीसरे नंबर पर रहीं।

Related posts