breaking news क्राइम देश मध्यप्रदेश

मध्य प्रदेश: आचार संहिता के बीच मुरैना जिले में 1 करोड़ की नकदी जब्त, जांच जारी

जनमंथन, भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के पहले पुलिस और स्टैटिक सर्विलांस टीम की एक संयुक्त कार्रवाई में करीब 1 करोड़ रुपये की करैंसी जब्त की गई है। पुलिस टीम की इस कार्रवाई में जब्त राशि को चुनाव में इस्तेमाल के लिए यहां लाने का शक जताया गया है, ऐसे में प्रशासन इसकी पड़ताल कर रहा है। बताया जा रहा है कि पुलिस और स्टैटिक सर्विलांस टीम ने राज्य के मुरैना जिले में इस राशि को एक वाहन से जब्त किया है।

बता दें कि इससे पहले राज्य के छतरपुर जिले में भी बीते 12 अक्टूबर को एक कार से करीब 8 लाख 95 हजार रुपये की नकदी बरामद की गई थी। इस दौरान पुलिस ने कार चला रहे एक शख्स को भी हिरासत में लिया था, जिसने पूछताछ में इन पैसों को यूपी से एमपी के महोबा जिले में लाए जाने की बात स्वीकारी थी। आचार संहिता के दौरान जब्त इन पैसों को चुनावी इस्तेमाल के लिए यहां लाए जाने का शक जताया गया था, इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की थी।

मध्य प्रदेश में 28 नवंबर को होगी वोटिंग

बता दें कि एमपी में पैसों की इस बरामदगी को भी चुनावी कनेक्शन से जोड़कर देखा जा रहा है। ऐसे में मुरैना पुलिस के अधिकारी इस संबंध में केस दर्ज कर मामले की जांच कर रहे हैं। गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में इसी महीने विधानसभा के चुनाव होने हैं। एमपी में आगामी 28 नवंबर को चुनाव के लिए वोट डाले जाने हैं, जिनके परिणामों को 11 दिसंबर को घोषित किया जाएगा।

Related posts