एंटरटेनमेंट बॉलीवुड

Thugs Of Hindostan एक साथ दुनियां के इतने सिनेमाघरों में होगी रिलीज, बनेगा रिकॉर्ड

जनमंथन, मुंबई। अमिताभ बच्चन और आमिर ख़ान की बहुप्रतीक्षित फ़िल्म ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान फिल्म अब तक की सबसे बड़ी रिलीज़ फ़िल्म का रिकॉर्ड बनाने जा रही है। दर्शकों को बडा इंतजार कराने के बाद ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान को दिवाली के मौके़ पर 8 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज किया जाएगा।

फिल्मी सूत्रों से जानकारी मिली है कि फ़िल्म निर्माण कंपनी यशराज फ़िल्म्स बड़े पैमाने पर रिलीज़ की तैयारियों में जुट गई है। ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान 2 घंटे 44 मिनट और 30 सेकंड की फिल्म बताई जा रही है। भारत में फ़िल्म 5000 से ज्यादा स्क्रींस पर एक साथ रिलीज़ होगी, जिनमें से 4500 के करीब सिर्फ़ हिंदी भाषा में होगी, जबकि बाक़ि स्क्रींस तमिल व तेलुगु भाषा के लिए तय हो चुकी है। बता दें कि आमिर और अमिताभ बच्चन ने तेलुगु और तमिल भाषा में भी फ़िल्म प्रमोशन के लिए वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर चलाया है।

यही नहीं ऐसी ही तैयारी ओवरसीज़ के लिए भी की जाने वाली है। हालांकि स्क्रींस की आखिरी संख्या अगले हफ़्ते ही तय हो पाएगी लेकिन यह तय माना जा रहा है कि Thugs of hindostan विदेशों में अब तक की सबसे बड़ी भारतीय रिलीज़ फ़िल्म होगी। ऐसा माना जा रहा है कि ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान दुनियाभर में 6000 स्क्रीन्स पर एक साथ रिलीज होने वाली फिल्म होगी। यह इतनी बडी रिलीज एक बड़ा रिकॉर्ड भी बनने जा रही है।

इससे पहले यशराज बैनर ने टाइगर ज़िंदा है को दुनियाभर में 5 हजार 700 स्क्रींस पर रिलीज किया था। भारत में फ़िल्म को 4600 स्क्रींस मिली थीं, जबकि ओवरसीज़ में 1100 स्क्रींस मिलीं। सलमान ख़ान की सुल्तान 5100 स्क्रींस और ट्यूबलाइट 5500 स्क्रींस पर रिलीज़ हुई थी। वहीं आमिर ख़ान की दंगल को 5300 स्क्रींस पर उतारा गया था।

Related posts