कांग्रेस का आरोप- राजस्थान की CM और मंत्री कर रहे है चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन - Jan Manthan : latest news In Hindi , English
breaking news जयपुर पॉलिटिक्स राजस्थान राजस्थान विधानसभा चुनाव

कांग्रेस का आरोप- राजस्थान की CM और मंत्री कर रहे है चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन

जनमंथन, जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता एवं जयपुर जिलाध्यक्ष प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा कि राजस्थान सरकार के सभी मंत्री चुनाव आचार संहिता का उल्लघंन करके सरकारी शक्तियों का दुरूपयोग कर चुनाव को प्रभावित करने की असफल कोशिश कर रहे हैं। मंत्री अधिकारियों को साथ में लेकर जगह-जगह दौरे करके अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में लोगों के बीच में जाकर अपने नाम की पट्टिकायें लगा रहे हैं। कई जगह मंत्रीयों की पट्टिकाओं के कारण उन्हें जनता के विरोध का सामना भी करना पड़ रहा है और मंत्री उलटे पांव लौट रहे हैं।

खाचरियावास ने कहा कि कांग्रेस पार्टी भाजपा मंत्रीयों की अधिकारियों के साथ वीडियो तैयार करवा रही है जो आचार संहिता का उल्लंघन करके नियमों की धज्जियां उडा रहे हैं। जो अधिकारी मंत्रीयों के साथ घूमकर आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं उनकी वीडियो चुनाव आयोग को प्रस्तुत की जायेगी। खाचरियावास ने कहा कि अधिकारियों को यह समझ लेना चाहिए कि वे इस वक्त सरकार के अधीन नहीं होकर चुनाव आयोग के अधीन है। ऐसे में जब चुनाव आयोग ने मंत्रीयों की सारी शक्तियों पर रोक लगा दी है तब अधिकारियों को मंत्रीयो के साथ पार्टी नहीं बनना चाहिये। जो अधिकारी मंत्रीयों के साथ पार्टी बनकर चुनाव आचार सहिता का उल्लंघन करेगें, उनके विरूद्ध चुनाव आयोग में शिकायत कर कार्यवाही कराई जायेगी।

खाचरियावास ने कहा कि चुनाव आयोग के आदेश के बावजूद अभी तक मुख्यमंत्री और मंत्रियों के फोटो लगे हुये विज्ञापन नहीं उतारे गये हैं। सरकारी एजेन्सियां चुनाव आयोग के निर्देश के बावजूद सरकारी विज्ञापनों को नहीं हटा रही है। चुनाव आयोग को तुरन्त प्रभाव से यह सभी सरकारी विज्ञापन उतारकर चुनाव आचार संहिता का पालन कराने के लिये अधिकारियो को सख्त निर्देश जारी करने चाहिये, जिससे सरकार में बैठे हुये मंत्री और मुख्यमंत्री आचार संहिता का उल्लंघन नहीं कर पायें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री और मंत्रियों को प्राप्त सभी सरकारी सुविधाओं और अधिकारों पर सख्ती से रोक लगानी चाहिये।

Related posts