जयपुर राजस्थान

जयपुर के अशोक केशोट बने ऑल इंडिया पारीक महासभा के प्रदेश अध्यक्ष

जनमंथन, जयपुर। ऑल इंडिया पारीक महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बाबू लाल पारीक ने आज प्रमुख समाजसेवी अशोक केशोट को राजस्थान का ऑल इंडिया पारीक महासभा का प्रदेश अध्यक्ष मनोनित किया है। विप्र फाउंडेशन के राष्ट्रीय महामंत्री पवन पारीक समेत अनेक लोगों ने बधाई दी है। अनूठे आयोजनों के लिए विख्यात अशोक केशोट का जन्म दिनाक 20 जून 1962 को श्री आनंद किशोर जी केशोट के घर जयपुर में हुआ। विप्र फाउंडेशन राजस्थान ज़ोन 1 के उपाध्यक्ष , विश्व ब्राह्मण समाज संघ के प्रदेश अध्यक्ष अशोक केशोट जयपुर शहर की जानी पहचानी शख्शियत है। आल राजस्थान बस ऑपरेटर एशोसिएशन के 17 वर्षो से अध्यक्ष है।

अशोक केशोट को राज्य सरकार ने रोड सेफ्टी काउंसिल का सदस्य भी मनोनीत कर रखा है। आल इंडिया पारीक महासभा राजस्थान के पूर्व अध्यक्ष, महर्षि पराशर फाउंडेशन के ट्रस्टी केशोट एस एस जी पारीक स्कानोत्तर महाविद्यालय एवम् शिक्षण संस्थाए, जयपुर की प्रबन्ध कार्यकारणी के पिछले 11 वर्षो से निर्वाचित सचिव है । जिसके अन्तर्गत बनीपार्क में 25 बीघा में संचालित पी.जी. कॉलेज, गर्ल्स कॉलेज, बीएड और एमएड पारीक कॉलेज, पारीक पब्लिक स्कूल के अलावा 4050 मीटर भूखंड में 12 करोड़ की लागत से निर्मित हो रहे पारीक कॉलेज तथा पारीक पाठशाला नाहरगढ़ रोड भी है। 112 वां स्थापना दिवस मना चुकी ये संस्थान अब यूनिवर्सिटी के लिए प्रयासरत है।

केशोट कल्पना ट्रेवल्स प्रा.लि.और कल्पना कार्गो प्रा.लि. के मेनेजिंग डायरेक्टर भी है । केशोट की की 100 से अधिक बस तथा 200 के लगभग अनुबंधित बस संचालित की जाती है । कार्गो और बस सर्विस में राजस्थान में ये सबसे बड़ा समूह है। लगनशील, कर्मठ, समाजसेवी, शिक्षा अनुरागी और संगठनकर्ता श्री अशोक केशोट को बधाईयों का तांता लगा हुआ है ।

Related posts