IIHMR यूनिवर्सिटी के 34वें ‘फाउंडेशन डे‘ में पहुंचे CAHO के प्रेसीडेंट विजय अग्रवाल, गायिका दीपिका टी ने दी प्रस्तुति - Jan Manthan : latest news In Hindi , English
January 10, 2019
जयपुर राजस्थान

IIHMR यूनिवर्सिटी के 34वें ‘फाउंडेशन डे‘ में पहुंचे CAHO के प्रेसीडेंट विजय अग्रवाल, गायिका दीपिका टी ने दी प्रस्तुति

जनमंथन, जयपुर। आईआईएचएमआर यूनिवर्सिटी, जयपुर का 34वां ‘फाउंडेशन डे‘ (स्थापना दिवस समारोह) शुक्रवार शाम आयोजित किया गया। इस अवसर पर कन्सॉर्टियम ऑफ एक्रेडिटेड हैल्थकेयर ऑर्गेनाइजेशंस (सीएएचओ) के प्रेसीडेंट डॉ. विजय अग्रवाल मुख्य अतिथि रहे।

आईआईएचएमआर यूनिवर्सिटी के प्रेसीडेंट प्रोफेसर पंकज गुप्ता ने बताया कि डॉ. अग्रवाल ने गत चार दशकों में भारत में हैल्थकेयर सेक्टर की स्थिति में सुधार लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने पल्स पोलियो जैसे राष्ट्रीय कार्यक्रमों के संचालन और दिल्ली में सेंट्रलाइज्ड वेस्ट मैनेजमेंट स्कीम की शुरूआत में भी अहम योगदान दिया है।

इस कार्यक्रम में गेस्ट ऑफ ऑनर प्रसिद्ध गायिका, सुश्री दीपिका टी. होंगी। वे समारोह में प्रस्तुति देंगी और स्टूडेंट्स द्वारा प्रस्तुत किए जाने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों को ‘जज‘ भी करेंगी। सर्वश्रेष्ठ सांस्कृतिक प्रस्तुति को ‘स्पार्क अवॉर्ड‘ प्रदान किया जाएगा।

गौरतलब है कि प्रोफेसर गुप्ता ने हाल ही में आईआईएचएमआर यूनिवर्सिटी में प्रेसीडेंट का कार्यभार संभाला है। वे फुलब्राइट फेलो हैं और आईआईएम अहमदाबाद एवं लखनऊ यूनिवर्सिटी के एलुमनाई हैं। उन्हें एकेडमिक्स क्षेत्र में टीचर, लीडर एवं इंस्टीट्यूशन बिल्डर का 25 वर्ष का व्यापक अनुभव है। प्रोफेसर गुप्ता को दुनिया भर की उच्च शिक्षा की गहन जानकारी है, विशेष रूप से मैनेजमेंट एजुकेशन की।

आईआईएचएमआर यूनिवर्सिटी के बारे में:
जयपुर में वर्ष 1984 में स्थापित इंस्टीट्यूट ऑफ हैल्थ मैनेजमेंट रिसर्च (आईआईएचएमआर यूनिवर्सिटी) दक्षिण एशिया में हैल्थकेयर क्षेत्र में रिसर्च, स्नातकोत्तर शिक्षा एवं प्रशिक्षण की सुविधाएं प्रदान करने का प्रीमियर इंस्टीट्यूशन है। यूनिवर्सिटी का प्रमुख उद्देश्य स्वास्थ्य से सम्बंधित प्रभावशाली नीतियां, कार्यक्रम एवं रणनीतियां बनाने हेतु इनपुट प्रदान करने के लिए नवीन ज्ञान जेनरेट करना है।

Related posts