November 17, 2018
जयपुर पॉलिटिक्स राजस्थान राजस्थान विधानसभा चुनाव

कांग्रेस के भारत बंद को 300 से ज्यादा व्यापार मण्डलों, नागरिक संगठनों का समर्थन-खाचरियावास

जनमंथन, जयपुर। पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के दाम बढ़ाये जाने के विरोध में 10 सितंबर को कांग्रेस का भारत बंद है। जयपुर स्थित प्रदेश कांग्रेस कार्यालय से भी सैंकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता स्कूटर, मोटरसाईकिल, कार और जीपों से रैली के रूप में 10 सितम्बर को सुबह को 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक होने वाले भारत बंद को सफल बनाएंगे। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता और जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रतापसिंह खाचरियावास ने बताया कि जयपुर के सभी बाजारों में नारेबाजी करते हुए व्यापारियों से माईक पर दुकाने और प्रतिष्ठान बंद करने की अपील करते हुए आज कांग्रेस कार्यकर्ताओं का रैला निकला। उन्होंने बताया कि इस बंद को सभी जाति वर्ग और हर तबके के लोगों के साथ ही जयपुर के व्यापारियों का भी पूरा समर्थन मिल रहा है।

खाचरियावास के नेतृत्व में जयपुर बंद की अपील करने के लिए प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय से निकला जूलूस चाँदपोल बाजार, छोटी चौपड़, बड़ी चौपड़, जौहरी बाजार, किशनपोल बाजार होते हुए चाँदपोल बाजार से वापस प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पहुँचा। व्यापारियों को सम्बोधित करते हुए प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा क देशहित में पेट्रोल-डीजल और गैस के दाम कराने की माँग को लेकर कांग्रेस भारत बंद कर रही है। ऐसे में देश की जनता के दर्द को दूर करने व उनकी आवाज को मजबूत करने के लिए जयपुर के सभी नागरिकों व व्यापारियों की जिम्मेदारी बनती है कि वे सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक अपनी दुकानों व प्रतिष्ठानों को बंद रखकर जनता की आवाज को मजबूत करें जिससे पेट्रोल-डीजल और गैस के दाम कम हो सके।

खाचरियावास ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि कल सुबह 9 बजे से ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं, व्यापारियों और नागरिकों की टोलियाँ आग्रह और निवेदन कर जयपुर बंद करवाएगी। सभी लोगों एवं कार्यकर्ताओं से कहा गया है कि वे आपसी सहमति से निवेदन कर दुकान बंद करवाये। दुकाने बंद करवाने के दौरान किसी भी कार्यकर्ता को कोई टकराव नहीं करना है, देश की जनता के हित में बंद करवाया जा रहा है इसलिए सभी लोग देशहित में बंद रखे, लेकिन कोई भी किसी के साथ जोर-जबरदस्ती नहीं करेगा।

खाचरियावास ने कहा कि कल सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक होने वाले बंद से मेडिकल, अस्पताल व स्कूलों को बंद से अलग रखा गया है बाकी सभी को अपने प्रतिष्ठान बंद रखने होंगे। खाचरियावास ने कहा कि जयपुर शहर में सभी जगह कांग्रेस कार्यकर्ता अलग-अलग टोलियाँ बनाकर माईक लगी गाडिय़ों से घूम-घूम कर निवेदन करते हुए व्यापारियों से बंद की अपील करते हुए उन्हें बंद करने हेतु आग्रह करेंगे। इस दौरान सभी को सूचित किया जाता है कि वे किसी से भी जबरदस्ती नहीं करें।

खाचरियावास ने बताया कि बंद को जयपुर के न्यू सांगानेर व्यापार मण्डल, एमआई रोड़ व्यापार मण्डल, फोर्टी संगठन, राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन, कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इण्डिया ट्रेडर्स, विश्वकर्मा इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन, स्टील मर्चेट एसोसिएशन, आयरन स्क्रेप डीलर्स एसोसिएशन, जैतपुरा इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन, सीतापुरा इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन, जयपुर व्यापार महासंघ, राजस्थान ट्रक टांसपोर्ट एसोसिएशन, अग्रवाल समाज सेवा समिति, कालाडेरा इण्डस्ट्रीज डवलपमेंट एसोसिएशन, सर्व ब्राह्मण महासभा, चमन बाड़ी विकास समिति, अखिल भारतीय जांगिड़ ब्राह्मण महासभा, श्री राजपूत करणी सेना, शिव विहार विकास समिति, जयपुर नागरिक समिति सहित 300 से अधिक व्यापारिक संगठनों, ट्रेड यूनियनों, नागरिक समितियों ने पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस के विरोध में होने वाले भारत बंद में सहयोग देने के लिए सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक जयपुर बंद को सफल बनाने का निर्णय लिया है।

Related posts