गुर्जरों की सरकार के साथ बैठक बेनतीजा, नर्सिंग और अकाउंटेंट भर्ती में 5% आरक्षण की पालना पर नहीं बनी बात, आंदोलन रहेगा जारी - Jan Manthan : latest news In Hindi , English
breaking news जयपुर पॉलिटिक्स राजस्थान

गुर्जरों की सरकार के साथ बैठक बेनतीजा, नर्सिंग और अकाउंटेंट भर्ती में 5% आरक्षण की पालना पर नहीं बनी बात, आंदोलन रहेगा जारी

जनमंथन, जयपुर। सरकार के साथ 19 मई को हुए समझौते की समीक्षा बैठक में आज गुर्जर नेता खासे नाराज नजर आए। खासतौर पर नर्सिंग और अकाउंटेंट भर्ती में पांच फीसदी आरक्षण की पालना में सरकार का व्यू था कि सुप्रीम कोर्ट में मामले को ले जाया जाए। इस पर गुर्जर नेताओं ने नाराजगी जताई है।

कर्नल किरोडी सिंह बैसला के प्रतिनिधि के रूप में पांच नेताओं ने सचिवालय में सीएस डीबी गुप्ता के साथ बातचीत के लिए आए। बातचीत में उन्होंने 16 में से 11 बिंदुओं पर कार्रवाई होना बताया जबकि पांच बिंदुओं को लेकर उन्होंने कार्रवाई जारी रहना बताया है।

छात्रावास अधीक्षक जेल प्रहरी सहित कुछ पदों में सामान्य वर्ग के भी अभ्यर्थियों को सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को एम बी सी में गिना गया इसे लेकर गुर्जर प्रतिनिधियों ने नाराजगी जाहिर की सरकार की ओर से आ गया कि वे जल्द सूची जारी करेगी।

साथ ही सरकार ने, कहा कि 1252 पदों में से 102 पदों पर ही भर्ती बची है जिसमें से भी 84 अभ्यर्थियों ने जॉइन कर लिया, 18 ही जॉइन करने के लिए बचे हैं। वहीं 1 फीसदी आरक्षण में छाया पद के लिए rpsc को कह दिया गया है। यह भी बताया कि गृह विभाग मामले वापस लेने की प्रक्रिया कर रहा है।

Related posts