breaking news बॉलीवुड राजस्थान

काले हिरण शिकार मामले में सलमान खान को 5 साल की सजा, 10 हजार रु. का जुर्माना भी

जनमंथन, जोधपुर। काले हिरण शिकार केस में अभिनेता सलमान खान को 5 साल की सजा सुनाई गई है। इसके साथ ही उन पर 10 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया गया है। इस प्रकरण में अन्य सभी आरोपियों को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया गया है। सजा सुनाए जाने के बाद जोधपुर पुलिस की कस्टडी में सलमान खान को सेंट्रल जेल पहुंचाया गया है। बता दें कि अदालत में बहस के दौरान सरकारी वकील ने सलमान खान के लिए ज्यादा से ज्यादा सजा की मांग की थी। दूसरी ओर सलमान के वकील ने सलमान खान को कम से कम सजा दिए जाने की अपील की थी।

गौरतलब है कि 1998 में हुई इस घटना की सुनवाई 28 मार्च को पूरी हो चुकी थी। सुनवाई के बाद जोधपुर के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देव कुमार खत्री ने फैसले को सुरक्षित रख लिया था।

पुण्य प्रसून बाजपेयी का बड़ा खुलासा : PMO से चलता है आज देश का मीडिया

कोर्ट ने इस प्रकरण में अभिनेता सैफ अली खान, अभिनेत्री तब्बू, सोनाली बेंद्रे व नीलम कोठारी को बरी कर दिया है। बता दें कि 20 साल पहले फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान सलमान खान पर जोधपुर के नजदीकि गांव कांकाणी के साथ ही तीन अलग-अलग स्थानों पर काले हिरण का शिकार करने का आरोप लगा था। हिरण शिकार का यह मामला 1 और 2 अक्टूबर 1998 का बताया गया है।

पुलिस अफसरों के मुताबिक अभिनेता सलमान खान को जोधपुर सेन्ट्रल जेल में आसाराम के बगल वाली बैरक में रखा जाएगा। बता दें कि संत आसाराम बलात्कार के एक मामले में आरोपी साबित होने के बाद सजायाफ्ता हैं। अधिकारियों के मुताबिक सलमान खान को जमीन पर सोना पड़ेगा और भरी गर्मी में सलमान को एक सीलिंग पंखे से ही संतोष करना पड़ेगा।

Related posts