NDA का दामन छोड़ महागठबंधन में शामिल होंगे जीतनराम मांझी - Jan Manthan : latest news In Hindi , English
breaking news देश पॉलिटिक्स

NDA का दामन छोड़ महागठबंधन में शामिल होंगे जीतनराम मांझी

जनमंथन, पटना। हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी भी अब महागठबंधन में शामिल होंगे। बुधवार को मांझी के इस एलान के बाद बिहार की राजनीति में फिर से बड़ा उलटफेर हो गया। दरअसल जीतनराम मांझी राष्ट्रीय जनता गठबंधन (NDA) से काफी अरसे से नाराज चल रहे थे। इसी दौरान बुधवार को जीतनराम मांझी से आरजेडी अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव के पुत्र और नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव के साथ ही तेजप्रताप यादव ने मुलाकात की। इस खास मुलाकात के बाद ही मांझी ने महागठबंधन में शामिल होने का एलान किया। जीतनराम मांझी ने कहा कि महागठबंधन में शामिल होने के औपचारिक घोषणा रात 8 बजे कर दी जाएगी।

जीतनराम मांझी के इस फैसले के बाद कई बीजेपी नेताओं ने दावा किया है कि मांझी को मना लिया जाएगा। इससे पहले जीतनराम मांझी के निवास पर करीब 1 घंटे हुई मुलाकात के बाद जीतनराम मांझी राजद से अलग होने की घोषणा कर चुके हैं।

श्रीदेवी की आखिरी इच्छा भी हुई पूरी

श्री देवी की  अंतिम यात्रा में कौन-कौन शामिल हो रहा है? जानिए

श्रीदेवी से क्यों थी अर्जुन कपूर को इतनी नफरत?

जानी मानी एक्ट्रेस श्रीदेवी का दुबई में निधन, बॉलीवुड डूबा शोक में

इस खास बैठक के बाद तेजस्वी यादव ने कहा है कि जीतनराम मांझी बिहार के दिग्गज नेता हैं और वे दलितों-पिछड़ों के लिए हमेशा लड़ते रहे हैं। तेजस्वी ने कहा कि मांझी ने सीएम रहते हुए कई सराहनीय कार्य किए हैं।

तेजस्‍वी ने कहा कि मांझी उनके पिता के समान हैं। तेजस्वी ने कहा कि महागठबंधन में मांझी को उनको उपयुक्त सम्मान मिलेगा। तेजस्वी यादव ने यह भी कहा है कि NDA में दूसरे सहयोगी दलों की अवहेलना की जाती है, अपमान किया जाता है।

Related posts