वरदान स्प्रिच्युअल फाउंडेशन द्वारा दुनियाभर के बेहतरीन सामाजिक सेवाएं करने वाले होंगे सम्मानित - Jan Manthan : latest news In Hindi , English
जयपुर राजस्थान

वरदान स्प्रिच्युअल फाउंडेशन द्वारा दुनियाभर के बेहतरीन सामाजिक सेवाएं करने वाले होंगे सम्मानित

जनमंथन, जयपुर। श्रवण कुमार जैसे पुत्र तो आपको याद होंगे ही। जो अपने माता पिता की सेवा करने के लिए आज भी याद किए जाते है। उसी तरह लक्ष्मण और भरत को भाई के प्रति तो सावित्रि को अपने पति के प्रति सर्मपन भाव के लिए याद किया जाता है। ऐसे ही श्रेष्ठ सामाजिक कार्य करने वाले आज भी समाज में मौजूद है। जरूरत है तो उन्हे प्रोत्साहित करने की। ऐसे महानुभवों को दुनियां के सामने लाने और उनके बेहतरीन कार्य को पुरूस्कृत करने का जिम्मा उठाया है वरदान स्पीरिचूवल फाउंडेशन ने। दस साल से दुनियांभर में आध्या​त्मिकता,मानवता और सामाजिक विषयों पर समर्पित वरदान फाउंउेशन   समय समय पर देश में पर्यावरण और स्वच्छता, मानवता , मानसिक रूप से कमजोर वर्ग,जरूरतमंदों और बच्चों के लिए मेडिकल और शिक्षा के अलावा बुजुर्गो और असहायों के लिए भोजन और कपडों की सेवा करती आ रही हे। इसके अलावा असहाय पशु और पक्षियों के लिए किए गए फाउंडेशन के कार्य भी उल्लेखनीय है।

यही वजह है कि इस बार श्रेष्ठ सामाजिक कार्य करने वाले लोगों को संस्था सम्मानित करेगी। इसके लिए इच्छुक व्यक्ति वरदान स्पीरिचुवल फाउंडेशन की वेब्साइट www.vardaanspritualfoundation.org या डाक द्वारा आवेदन कर सकते है। आवेदन करने की अंतिम तिथी 28 फरवरी है। जबकि 18 मार्च को ड्रॉ खोला जाएगा। प्रथम पुरूस्कार के रूप में पांच लाख जबकि ढाई लाख दूसरा और एक लाख 91 हजार रुपए की नगद राशि और प्रशस्ति पत्र तीसरे पुरूस्कार के रूप में दी जाएगी।

इसके अलावा संस्था दिल्ली के रोहिणी हैलीपोर्ट स्थित सैक्टर 37 में ईश्वरीय वरदान संस्थान का भी निर्माण करवा रही है। वरदान स्पीरिचूवल फाउंडेशन के संस्थापक अध्यक्ष स्वामी सतीश ने बताया कि आयोजन का मुख्य उद्देश्य उन प्रतिभाओं को सम्मानित करना है। जिन्होंने कर्तव्यनिष्ठा को प्राथमिकता देकर समाज में अपना अनुकरणीय परिचय स्थापित किया है।

Related posts