जयपुर टेक्नोलॉजी राजस्थान

राजस्थान के 1681 गांवों को 2019 तक जोड़ा जाएगा इंटरनेट से, BSNL की वाई-फाई ब्रॉडबैंड सेवा 4 जिलों में शुरू

जनमंथन, जयपुर। भारतीय दूरसंचार निगम लिमिटेड नवाचारों के साथ अपनी सेवाएं पेश करने जा रहा है। निजी डाटा प्रोवाईडर कंपनियों की कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच बीएसएनएल ने भी राजस्थान में वाई-फाई ब्रॉडबैंड सेवा का काम तेजी से शुरु कर दिया है। बीएसएनएल ने शुरूआत राजस्थान के 4 जिलों जयपुर, कोटा, सिरोही और जालौर से की है। जयपुर में अभी तक 16 वायरलेस ब्रॉडबैंड सिस्टम लगाये हैं।

बीएसएनएल राजस्थान के मुख्य महाप्रबंधक ओपी गुप्ता ने बताया कि जल्द ही पूरे राजस्थान में यह सेवा शुरू हो जाएगी। उन्होंने बताया कि इसके लिए 599 रुपये से 1099 रुपये तक का टैरिफ प्लान उपलब्ध है।

देश के छोटे शहरों और ग्रामीण क्षेत्रों को इंटनरनेट के जरिए जोड़ने का काम तेजी से जारी है। केन्द्र सरकार की डिजिटल इंडिया योजना के अंतर्गत बीएसएनएल पहले फेज में देश की 1 लाख ग्राम पंचायतों को इंटरनेट से जोड़ेगा। इसी के तहत् राजस्थान में भी 8 हजार 414 ग्राम पंचायतों में यह कार्यक्रम चलाया जाएगा।

@ राजस्थान के उद्योग विभाग के 4 साल बनावटी आंकड़ों की भेंट चढे

पीडब्ल्यूडी मंत्री यूनुस खान ने दी PCC चीफ सचिन पायलट को खुली डिबेट की चुनौती

बीएसएलन, राजस्थान के मुख्य महाप्रबंधक ओपी गुप्ता ने बताया कि पहले फेज में राजस्थान के 12 जिलों की 1681 ग्राम पंचायतों को इंटरनेट से जोड़ा जाएगा। उन्होंने बताया कि 15 दिसंबर सर्वे शुरु कर दिया जाएगा और 15 जनवरी 2019 तक डीपीआर तैयार कर काम शुरु हो जाएगा। गुप्ता ने कहा कि दिसंबर 2019 तक पहले फेज का काम पूरा कर लिया जाएगा। इसके तहत् चयनित स्थानों पर वाईफाई स्पॉट लगाए जाएंगे।

Related posts