'द फैक्ट्री कॉर्नर, ने मनाया बाल दिवस, स्कूली बच्चों ने चित्रों में उकेरा 'ग्लोबल वार्मिंग' को - Jan Manthan : latest news In Hindi , English
जयपुर राजस्थान

‘द फैक्ट्री कॉर्नर, ने मनाया बाल दिवस, स्कूली बच्चों ने चित्रों में उकेरा ‘ग्लोबल वार्मिंग’ को

जनमंथन, जयपुर। ग्लोबल वार्मिंग की समस्या आने वाली नई पीढ़ी के लिए बड़ी चुनौती बनने जा रही है। ग्लोबल वार्मिंग से समाज को सचेत करने का बीड़ा शुक्रवार को नन्हे स्कूली बच्चों ने उठाया, मौका था ‘द फैक्ट्री कॉर्नर’ की ओर से आय़ोजित बाल दिवस कार्यक्रम का। बाल दिवस कार्यक्रम में एक चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। इस चित्रकला प्रतियोगिता की थीम ‘ग्लोबल वार्मिंग’ थी। स्कूली बच्चों ने ‘ग्लोबल वार्मिंग’ (जलवायु परिवर्तन) के हालातों और मानव जीवन पर इसके प्रभावों को अपने तिलिस्मी तूलिका से ऐसा उकेरा कि देखने वाले देखते रह गए।

कार्यक्रम का उदघाटन द फैक्ट्री कॉम्प्लेक्स के संस्थापक संदीप ठुकराल ने किया। उन्होने कहा बच्चो की क्षमता के साथ ही समाज और प्रकृति के प्रति उन्हें जिम्मेदारी का अहसास कराना जरूरी है। ठुकराल ने कहा कि यह एक सराहनीय कदम है और ऐसे आयोजन होते रहने चाहिए।

इस कार्यक्रम में नारायण विहार, सागर, किड़्जी स्कूल लक्ष्मी नारायण विहार, बुनियाद स्कूल, कलर्स स्कूल और स्टडी जोन के 100 से ज्यादा बच्चो और पैरैट्स ने भाग लिया और खूबसूरत चित्र बनाकर ग्लोबल वार्मिंग के बारे में बताया। इस पैंटिंग प्रतियोगिता में 5 साल से लेकर 14 साल तक के बच्चों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में 8 साल से कम आयु वर्ग में पहले स्थान योहास और दूसरा स्थान आयुष नेहरा जबकि तीसरा स्थान ओजस को मिला।

द फैक्टी कॉर्नर नारायण विहार की ओर से आयोजित बाल दिवस पैंटिंग प्रतियोगिता में बच्चों को प्राइज वितरित करते अतिथि

8 साल से ज्यादा उम्र वर्ग में पहले स्थान पर सुनामी अग्रवाल, दूसरे पर किरण अहियावत और तीसरे स्थान पर याशिका यादव रही। इन सभी को दा फैक्ट्री कॉम्प्लेक्स के संस्थापक संदीप ठुकराल और अन्य अतिथियों ने प्राइज वितरित किए। कार्यक्रम में मेट्रो मार्ट के संदीप खन्ना, सोनिया मेहता, किचन वर्ल्ड की नीना मेहता, नई टाक ड्राईक्लीनर्स के प्रदीप टाक शामिल हुए।

Related posts