जयपुर बिज़नेस राजस्थान

होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ नॉर्दन इंडिया लगाएगा जयपुर में एडवांस कैटरिंग ट्रेनिंग कैम्प, फूड सेफ्टी के गुर सिखाये जाएंगे

जनमंथन, जयपुर। जयपुर में होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ नॉर्दन इंडिया की ओर से फ़ूड सेफ्टी ट्रेनिंग एंड सर्टिफिकेशन के तत्वाधान में एडवांस कैटरिंग ट्रेनिंग कैम्प लगाया जा रहा है। कैम्प में प्रथम चरण में मास्टर ट्रेनिंग और दूसरे चरण में फूड सेफ्टी सुपरवाइजर की एडवांस ट्रेनिंग दी जाएगी।

होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ नॉर्दन इंडिया के जनरल सैक्रेट्री भरत अग्रवाल ने बताया कि यह दोन का कार्यक्र रहेगा जिसममें फूड सेफ्टी एंड स्टैण्डर्ड्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (FSSAI) के नए लॉ के मुताबिक मास्टर ट्रेनर को सर्टिफिकेट्स दिए जाएंगे जिससे वो प्रॉपर फ़ूड सप्लाई को मेन्टेन कर सके। दूसरे चरण में सुपरवाइजरों की ट्रेनिंग की जा रही है। भरत अग्रवाल ने कहा कि प्रत्येक होटल में 25 लोगों पर एक सुपरवाइजर रखना जरूरी है।

बता दें कि सरकार के फूड सेफ्टी कानून के मद्देनजर एसोसिएशन की ओर से यह ट्रेनिंग प्रोग्राम करवाया जा रहा है। एसोसिएशन के पदाधिकारियों के मुताबिक इस कार्यक्रम के जरिए एक होटल का पक्का परिपूर्ण ढांचा तैयार हो पाएगा।

ताज़ा खबरेंः

नाहरगढ़ किले में मिला लटका हुआ शव, शव के पास ‘पद्मावती’ विरोध में संदेश

PM बाड़मेर रिफाइनरी का शिलान्यास दिसंबर में करेंगे!

राजस्थान में ‘मदरसा एक्ट’ जल्द होगा लागू, एक्ट के प्रारुप पर अध्ययन जारी

हरियाणा की मानुषी छिल्लर बनी मिस वर्ल्ड-2017

उन्होंने बताया कि पूरे राजस्थान से युवा ट्रेनिंग के लिए आवेदन कर सकेंगे। ट्रेनिंग के दौरान कस्टमर की हाइजीन में फूड सेफ्टी का ध्यान रखने और फ्रेश फूड उपलब्ध करवाने पर विशेष जोर रहेगा। इस दौरान सी फ़ूड, वेजीटेरियन फूड,वेजिटेरियन और नॉन वेजिटेरियन फूड तीनों पर काम होगा।

Related posts

1 comment

Comments are closed.