breaking news विदेश

हाफिज सईद ने रिहा होते ही कहा – कश्मीर को आजाद कराऊंगा

जनमंथन, लाहौर। 2008 में मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और आतंकी संगठन जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद को रिहाई मिल गई है। पिछले 297 दिनों से जारी हाफिज सईद की नजरबंदी को लाहौर हाईकोर्ट ने खत्म करने का आदेश दिया है। यानि अब आतंकी हाफिज़ सईद खुलेआम कहीं भी आ जा सकेगा।

गुरुवार सुबह रिहाई के साथ ही हाफिज़ सईद ने फिर से अपना राग अलापना शुरू कर दिया है। हाफिज़ सईद ने रिहा होते ही कहा है कि वह कश्मीर को आजाद करवाकर रहेगा। अब यदि पंजाब सरकार ने शीघ्र उसे किसी दूसरे प्रकरण में बंदी नहीं बनाया तो वह आज से पाकिस्तान में आजाद रहेगा।

बता दें कि भारत के साथ ही जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद को रिहाई से अमेरिका भी नाखुश है। अमेरिका ने एक करोड़ डॉलर यानि लगभग 65 करोड़ रुपये का इनाम घोषित किया है। इसके अलावा भारत मुंबई हमले की दोबारा से जांच के लिए पाकिस्तान को लंबे अरसे से कहता रहा है। हाफिज के साथ ही लश्कर ए तैयबा के कमांडर जकीउर रहमान लखवी के खिलाफ सबूतों के आधार पर भारत ने कोर्ट में सुनवाई की मांग कर रखी है।

गौरतलब है कि हाफिज़ सईद जनवरी 2017 से घर में नजरबंद चल रहा था। बुधवार को पंजाब न्यायिक समीक्षा बोर्ड ने हाफिज सईद की नजरबंदी को तीन महिने बढाने की पीआईएल को खारिज कर दिया था। पंजाब न्यायिक समीक्षा बोर्ड के अध्यक्ष जस्टिस अब्दुल समी खान ने कहा कि हाफिज़ सईद जब किसी दूसरे मामले में वांछित नहीं है तो सरकार उसे रिहा कर दे।

Related posts