राजस्थान की CM वसुंधरा राजे ने भी जताई 'पद्मावती' पर आपत्ति, केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को लिखा पत्र - Jan Manthan : latest news In Hindi , English
February 6, 2019
breaking news जयपुर राजस्थान

राजस्थान की CM वसुंधरा राजे ने भी जताई ‘पद्मावती’ पर आपत्ति, केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को लिखा पत्र

जनमंथन, जयपुर। फिल्म पद्मावती पर राजस्थान के राजपूत और हिन्दू संगठन के कड़े विरोध के बीच राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने भी फिल्म पर आपत्ति जताई है। सीएम वसुंधरा राजे ने केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि पद्मावती फिल्म तब तक रिलीज न हो, जब तक इसमें जरूरी बदलाव नहीं किए जाएं। राजे ने पत्र में लिखा है कि किसी भी समुदाय की भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचनी चाहिए। उन्होंने पत्र में कहा है कि इस संबंध में सेंसर बोर्ड को भी फिल्म प्रमाणित करने से पहले इसके सभी संभावित नतीजों पर विचार करना चाहिए। प्रसिद्ध इतिहासकारों, फिल्मी हस्तियों और पीड़ित समुदाय के सदस्यों की एक समिति गठित की जाए जो इस फिल्म तथा इसकी कथानक पर विस्तार से विचार-विमर्श करे। उसके बाद ऎसे आवश्यक परिवर्तन किए जाए जिससे किसी भी समाज की भावनाओं को आघात न लगे।

राजे ने कहा कि फिल्म निर्माताओं को अपनी समझ के अनुसार फिल्म बनाने का अधिकार है लेकिन कानून व्यवस्था, नैतिकता और नागरिकों की भावनाओं को ठेस पहुंचने की स्थिति में मौलिक अधिकारों पर भी तर्क के आधार पर नियंत्रण रखने का प्रावधान भारत के संविधान में है। इसलिए पद्मावती फिल्म की रिलीज पर पुनर्विचार किया जाए। केन्द्रीय मंत्री को पत्र लिखने के लिए मेवाड़ के एक प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को मुख्यमंत्री निवास पर राजे से मुलाकात कर उनका आभार जताया।

मुख्यमंत्री निवास पर सीएम राजे के साथ मेवाड़ का प्रतिनिधिमंडल

प्रतिनिधिमंडल में यूडीएच मंत्री श्रीचंद कृपलानी, चित्तौड़गढ़ विधायक चन्द्रभान आक्या, मेवाड क्षत्रिय महासभा के अध्यक्ष बालू सिंह कानावत, मेवाड क्षत्रिय महासभा के संरक्षक मनोहर सिंह कृष्णावत और तेज सिंह बांसी, जोहर स्मृति संस्थान, चित्तौड़गढ़ के महामंत्री भंवर सिंह खरड़ी, कोषाध्यक्ष नरपत सिंह भाटी, चित्तौड़ क्षत्रिय महासभा के अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह खोर शामिल थे। इसके अलावा गजसिंह अलसीसर ने भी मुख्यमंत्री का आभार जताया।

राजस्थान में पद्मावती का विरोधः-

संबंधित खबरेंः

रजत शर्मा और अरनब गोस्वामी ने देखी फिल्म ‘पद्मावती’, जानिए कैसी है फिल्म?
रिलीज से पहले उजागर होगा ‘पद्मावती’ का क्लाइमैक्स
 रानी पद्मावती के असली चरित्र पर बन रही फिल्म ‘जौहर रानी पद्मावती’
‘पद्मावती’ फिल्म नहीं होने देंगे राजस्थान में रिलीज-राजकुमारी दीया कुमारी
महान रानी पद्मावती का मुगल प्रेयसी रूप बर्दाश्त नहीं-राजकुमारी दीया कुमारी
चित्तौड़ की रानी पद्मावती पर गूंजेगी राजस्थान विधानसभा

Related posts

3 comments

Comments are closed.