जयपुर राजस्थान

आयकर विभाग का तीन कोटा स्टोन ग्रुपों पर छापा, 27 ठिकानों पर कार्रवाई जारी

जनमंथन, जयपुर। कोटा स्टोन कारोबार करने वाले तीन कारोबारियों पर आयकर विभाग ने एक साथ छापे की कार्यवाही की है। आयकर अन्वेषण शाखा ने गुडविल स्टोन एंड माइन्स ग्रुप, गोल्डन स्टोन एंड माइंस ग्रुप और बनास कोटा स्टोन एंड माइन्स ग्रुप के 27 ठिकानों पर एक साथ रैड डाली है।

छापे की कार्रवाई कोटा के साथ झालावाड़ और जयपुर में जारी है। आयकर विभाग की टीम इन तीनों स्टोन कारोबारियों के कार्यालयों, गोदामों और आवासों पर भी तलाशी कर रही है।

जयपुर की फैशन डिज़ायनर बनेगी अब ‘पद्मावती’ देखें वीडियोः-

आयकर विभाग की इस बड़ी कार्रवाई में अन्वेषण शाखा के 300 से ज्यादा अधिकारी और कर्मचारी जुटे हुए हैं। आयकर विभाग की शुरुआती जांच में यह बात सामने आई है कि कोटा स्टोन के इन तीनों कारोबारियों का व्यापार इंटरनेशनल मार्केट में फैला हुआ है लेकिन व्यापार के हिसाब-किताब में बड़ा घालमेल मिला है।

रिलीज से पहले उजागर होगा ‘पद्मावती’ का क्लाइमैक्स

बोरवेल में गिरा 5 साल का मासूम 13 घंटे बाद निकला मृत, 2 सांप भी मिले बोरवेल में

आयकर विभाग के अधिकारियों के मुताबिक इस बड़ी कार्रवाई में बड़ी मात्रा में अघोषित आय उजागर होने की संभावना जताई जा रही है। विभाग के अधिकारियों ने बताया कि शिकायत मिल रही थी कि कुछ कारोबारी फर्जी कंपनी बनाकर और उन्हें घाटे में दिखाकर बंद कर देते हैं। आयकर अधिकारियों के मुताबिक ऐसा करके ये कारोबारी खूब काला धन बटोर रहे थे।

Related posts