UP: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने हटाई शिक्षक भर्ती पर लगी रोक, 94264 पदों पर 2 माह मे भर्ती के आदेश - Jan Manthan : latest news In Hindi , English
breaking news उत्तर प्रदेश

UP: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने हटाई शिक्षक भर्ती पर लगी रोक, 94264 पदों पर 2 माह मे भर्ती के आदेश

जनमंथन, यूपी। इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्कूलों में शिक्षक भर्ती पर रोक के यूपी सरकार के आदेश को रद्द कर दिया है। साथ ही कोर्ट ने आदेश दिया है कि खाली पड़े शिक्षकों के पदों पर दो महिने के भीतर काउंसलिंग करवाकर भर्ती की जाए। इस संबंध में दायर नीरज कुमार पांडेय और अन्य की याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए जस्टिस पीकेएस बघेल ने यह आदेश दिए।

याचिकाकर्ता के वकील सीमांत सिंह के मुताबिक यूपी में योगी सरकार ने 23 मार्च 2017 को एक आदेश जारी कर शिक्षा विभाग की बेसिक भर्तियों पर रोक लगा दी थी। योगी सरकार के इस आदेश से गणित और विज्ञान के 29 हजार 334 और 16 हजार 448 सहायक अध्यापकों के खाली पदों एवं 32 हजार 22 अनुदेशकों की भर्ती पर रोक लग गई थी। याचिकाकर्ताओं ने यूपी के योगी सरकार के इस आदेश को कोर्ट में चुनौती दी थी।

ताज़ा खबरेंः

राजस्थान में 7 वां वेतन आयोग लागू, 14 फीसदी बढेगा वेतन, नोटिफिकेशन जारी
मौत का ट्रांसफार्मर फटा, 14 की मौत 11 घायल, जयपुर के शाहपुरा थाना इलाके में दर्दनाक हादसा

याचिकाकर्ता के वकील सीमांत सिंह के मुताबिक इन भर्तियों को रोकने के पीछे कोई खास वजह भी नहीं थी और ना ही किसी तरह की कोई धांधली सामने आई थी। सीमांत सिंह ने कहा कि अकारण ही यूपी सरकार ने इन भर्तियों को रोक दिया जिससे हजारों युवाओं के भविष्य पर प्रश्नचिन्ह लग गया था। इलाहाबाद हाईकोर्ट के इस आदेश से 8 महीने से संघर्ष कर रहे शिक्षक अभ्यर्थियों को बड़ी राहत मिली है।

Related posts