breaking news जयपुर राजस्थान

मौत का ट्रांसफार्मर फटा, 14 की मौत 11 घायल, जयपुर के शाहपुरा थाना इलाके में दर्दनाक हादसा

जनमंथन, जयपुर। जयपुर जिले के शाहपुरा में मंगलवार को एक ट्रांसफार्मर अचानक फटा जो 14 लोगों की जिंदगियां लील गया। मामला दिल्ली हाइवे स्थित शाहपुरा थाना इलाकेशाहपुरा के खातोलाई इलाके में स्थित गुर्जरों की ढाणी का है। यहां आयोजित एक शादी समारोह के नजदीक ही लगा एक ट्रांसफार्मर अचानक फट गया। ट्रांसफार्मर फटने से अब तक 14 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 1 दर्जन से ज्यादा लोगों का राजधानी के एसएमएस अस्पताल में इलाज चल रहा है।

जानकारी के मुताबिक ट्रांसफार्मर फटने से उसमें मौजूद ऑयल की तेज बौछार शादी समारोह में मौजूद लोगों पर गिरी। तेजाब की तरह भयानक इस ऑयल ने लोगों को जमकर झुलसा दिया। इस घटना में पांच महिलाओं की तो मौके पर ही मौत हो गई जबकि अन्य तीन महिलाओं ने जयपुर के एसएमएस अस्पताल में दम तोड़ दिया। मृतकों में तीन बच्चे भी शामिल है। इस दर्दनाक हादसे के बाद शादी की खुशी मातम में बदल गई। आस पास के इलाके में चीख-पुकार मच गई। मृतकों में ज्यादातर के चेहरे झुलसे होने के चलते कई मृतकों की शिनाख्त नहीं हो पाई है।

देखिए दर्दनाक हादसे का वीडियो:

ताजा खबरेंः

@ राजस्थान में 7 वां वेतन आयोग लागू, 14 फीसदी बढेगा वेतन, नोटिफिकेशन जारी
@ मतदाता सूची में नाम जोड़ने का काम शुरू, 30 नवंबर 2017 तक कर सकेंगे आवेदन

 

मौत के यह ट्रांसफार्मर से बिना जंपर के 11 केवी लाइन को जोड़ा हुआ था। ग्रामीणों का आरोप है कि जंपर नहीं होने की वजह से ही यह दर्दनाक हादसा हुआ है।मालूम किया तो बात सही साबित हुई। जयपुर डिस्कॉम ने बिजली चोरी को रोकने के लिए 11 केवी लाइन को ट्रांसफार्मर से जोड़ा था। अभी अस्तपाल में भर्ती 4 घायलों की स्थिति गंभीर बनी हुई है।

Related posts

1 comment

Comments are closed.