November 17, 2018
breaking news जयपुर राजस्थान

जयपुर डिस्कॉम ने दिया व्यापार मण्डलों को दीपावली तोहफा, सामूहिक सजावट के लिए बिजली सामान्य दर पर

जनमंथन, जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में इस बार दिवाली पर त्यौहारी सीजन की रौनक फीकी नजर आ रही थी। नोटबंदी और जीएसटी से निराश जयपुर के व्यापारियों ने भी इस बार काली दिवाली मनाने का मन बना लिया था। हांलाकि बाद में व्यापारियों का मन बदला और जयपुर के प्रमुख बाजारों को दुल्हन को सजाना शुरू हुआ। अब जयपुर डिस्कॉम ने भी जयपुर शहर के व्यापार मण्डलों को सामूहिक सजावट के लिए बडी राहत देते हुए सामान्य दर पर बिजली देने का फैसला लिया है।

जयपुर डिस्कॉम के एमडी आर.जी.गुप्ता ने इसके लिए एक सर्कुलर जारी करवा दिया है। उन्होंने बताया कि जयपुर शहर में दीपावली के त्यौहार पर बाजारों और सार्वजनिक भवनों पर व्यापार मण्डलों और नगर निगम की ओर से सामूहिक सजावट की जाती है। सामूहिक सजावट के लिए व्यापार मण्डलों की सामान्य दर पर बिजली देने की मांग थी, जो पूरी कर दी गई है।

ये भी पढेेंः जयपुर डिस्कॉम एमडी आरजी गुप्ता का दावा JVVNL के घाटे को 2000 करोड़ से लाएंगे ज़ीरो पर

सूत्रों के मुताबिक जयपुर के व्यवसायिक संगठनों ने इस बार काली दिवाली मनाने का निर्णय लिया था। हांलाकि बाद में राज्य सरकार के हस्तक्षेप के बाद वे दिवाली की सजावट को तैयार हो गए। माना यह भी जा रहा है कि सरकार ने जीएसटी और अन्य करारोपण में भी व्यापारियों को राहत देने का वादा किया है। बताया जा रहा है कि राजस्थान ही नहीं पूरे देश में व्यापारिक संगठनों की ओर से दिवाली पर ऐसा ही माहौल बन रहा था।

ताज़ा खबरेंः-

देवनारायण गुरुकुल योजना की धांधली की 25 अक्टूबर को होगी समीक्षा, इसी सत्र में आएगा गुर्जर आरक्षण विधेयक

गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव की जीत कांग्रेस के लिए संजीवनी, भाजपा की उड़ी नींद

दिलवालों की दिल्ली में इस बार नहीं मनेगी धमाकेदार दिवाली, SC के फैसले पर कई संगठन नाराज

Related posts

1 comment

Comments are closed.