breaking news उत्तर प्रदेश देश

यूपी में मुहर्रम जुलूस के रूट को लेकर कई जगह मचा बवाल, SP समेत कई पुलिसकर्मी घायल, जमकर हुई आगजनी

जनमंथन, लखनऊ। मुहर्रम के मौके पर उत्तर प्रदेश पुलिस की कानून व्यवस्था धता साबित हुई। यूपी के कई इलाकों में ताजिये निकालने को लेकर जमकर उत्पात मचा। उत्तर प्रदेश के कानपुर में स्थिति सबसे ज्यादा गंभीर रही। यहां उपद्रवियों ने फायरिंग, पत्थरबाजी, पेट्रोल बम चलाए और कई जगह आगजनी की घटनाओं को अंजाम दिया। उपद्रवियों द्वारा पुलिस चौकी तक में तोडपोड मचाई गई। जिसमे 3 पुलिसकर्मियों सहित कई लोग घायल हो गए। मुहर्रम का जुलूस ले जाने के मामले में  कानपुर में जूही के परमपुरवा व रावतपुर गांव में जमकर उत्पात मचा। उपद्रवियों ने पुलिस चौकी तक को नहीं बख्शा और पुलिस के वाहन तक में तोड़फोड़ मचाई।

पुलिस की एक वैन में आग लगा दी गई, एक कांस्टेबल की मोटरसाइकिल सहित दर्जनभर वाहन आग में फूंके गए। यूपी के रावतपुर में पोस्टर-बैनर फाड़ने के बाद दो पक्ष जुलूस निकालने और नहीं निकलने देने पर अड़ गए। दोनों पक्षों में इस बात को लेकर जमकर लाठियां चली। इस दौरान उपद्रवी पथराव, गोलियां और पेट्रोल बम चलाने में भी पीछे नहीं रहे। जूही में एसपी साउथ और कई पुलिसकर्मी इन घटनाओं में घायल हो गए। दोनों जगहों पर 1 दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए। उपद्रवियों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को जूही में चिल्ली बम, आंसू गैस और रबर बुलेट का प्रयोग करना पड़ा।

ताजा खबरें:-

उद्धव ठाकरे का बयान- मोदी ने नई नीतियों से देश की जनता को किया प्रताड़ित

@ राजस्थान के सामाजिक न्याय मंत्री अरुण चतुर्वेदी का आरोप, MNC’s तोड़ रही संयुक्त परिवार

योगगुरू बाबा रामदेव का ऐलान, जल्द लॉन्च करेंगे पतंजलि अंडरवियर

इस मामले में देर शाम एडीजी, आइजी, कमिश्नर, कलेक्टर, सहित आला पुलिस अधिकारी मौके पर पहुचे जब जाकर स्थिति काबू में आई। घटनास्थलों पर भारी पुलिस बल और पीएसी के जवान तैनात कर दिए गए हैं। इन घटनाओं की न्यायिक जांच के भी आदेश दे दिए गए हैं। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, अविनाश चंद्र ने जानकारी दी कि जुलूस निकालने को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद होने का मामला सामने आया है।

ताजा खबरें:-

जाने-माने बॉलीवुड अभिनेता टॉम ऑल्टर का 67 साल की उम्र में निधन

पद्मावती फिल्म के राजस्थान में विरोध पर विरोधाभास

देखिए महिला पुलिसकर्मी का रौब, टिकट मांगने पर महिला कंडक्टर की कर दी धुनाई 

इस बीच बरेली के बारादरी थाना इलाके के जोगी नवादा में तय मार्ग से ताजिया जुलूस निकालने पर बवाल मचा। पथराव में 6 से ज्यादा लोग घायल हो गए। पीलीभीत  में इस वर्ष ताजियों की संख्या में इजाफा करने और अलग मार्ग से जुलूस निकालने का आरोप लगाते हुए दूसरे पक्ष के लोग विरोध में आ गए। इन लोगों ने ताजिये के जुलूस को मार्ग में ही रोक दिया। इस मामले में गांव बिसेन में जमकर विवाद हुआ। मारपीट और पत्थरबाजी में 12 लोगों को चोटें आई। गोंडा के मसकनवां में भी ताजिये जुलूस को लेकर विवाद सामने आया।

ताजा खबरें:-

निर्भया गैंगरेप और गैंगस्टर आनंदपाल केस के चर्चित वकील एपी सिंह पर भी बन चुकी है फिल्म

अंबेडकरनगर के न्योरी बाजार में जुलूस और दुर्गा मूर्ति विसर्जन एक ही मार्ग से निकलते समय दो संप्रदाय आपस में भिड़ गए। सम्भल में भी ताजिया व मेहंदी के जुलूस को लेकर उत्पात मचा जिसमें 10 लोग घायल हुए। सिसौटा में मेहंदी का जुलूस निकाल रहे लोगों पर जमकर पथराव हुआ, परियावली में ताजिये को बिना खोले जुलूस निकालने का दूसरे संप्रदाय के लोगों ने विरोध जताया। इस मामले में स्थिति जाम तक पहुंच गई।

 

बीजेपी से जुड़ी खबरें: –

प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की बैठक 8 और 9 अक्टूबर को अलवर में 

विधानसभा चुनाव से पूर्व राजस्थान के हर जिले में भाजपा कार्यालय, अमित शाह करेंगे उद्घाटन

इलाहाबाद और कौशांबी जिले के दो इलाको में दशहरे और मुहर्रम पर मारपीट में 7 लोग घायल हो गए। रविवार शाम बलिया के सिकंदरपुर में ताजिये को जुलूस को लेकर जमकर आगजनी हुई। पुलिस को हालात नियंत्रित करने के लिए यहां आंसू गैस का प्रयोग करना पड़ा। इस दौरान उपद्रवियों ने साइकिल, मोटरसाइकिलों, सहित डेढ दर्जन से ज्यादा दुकानों में आग लगा दी। यही नहीं इस दौरान हुई चाकूबाजी में 4 लोग गंभीर घायल हो गए। कुशीनगर खड्डा थाने के भुजौली बाजार में पुलिस और ताजिएदारों के बीच बात बिगड गई जिसमें एसओ विनय पाठक चोटिल हो गए।

Related posts