शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे का बयान- मोदी ने नई नीतियों से देश की जनता को किया प्रताड़ित - Jan Manthan : latest news In Hindi , English
breaking news देश पॉलिटिक्स

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे का बयान- मोदी ने नई नीतियों से देश की जनता को किया प्रताड़ित

जनमंथन, मुंबई। शिवसेना की ओर से आयोजित दशहरा रैली को संबोधित करते हुए शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने भाजपा को नसीहत दी है कि वह उन्हें देशभक्ति नहीं सिखाए। उद्धव ठाकरे ने पिछले साल मोदी सरकार के नोटबंदी का जिक्र करते हुए कहा कि देश में इस तरह का माहौल बनाया गया कि जो नोटबंदी के पक्ष में है वे ही सच्चे देशभक्त हैं और विरोध करने वाले देशद्रोही।

बता दें कि नवंबर 2016 में मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले पर शिवसेना ने कड़ा एतराज जताया था। इस दौरान रातों रात केन्द्र की मोदी सरकार ने 500 और 1000 के नोटों पर प्रतिबंध लगा दिया था।

दशहरा रैली में बड़ी तादात में शामिल लोगों को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने कई मुद्दों पर मोदी सरकार की जमकर खिंचाई की। हांलाकि उन्होंने यह भी कहा कि शिवसेना जनहित के मुद्दों पर अपना विरोध जारी रखेगी लेकिन उन्होंने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से पीएम मोदी पर व्यक्तिगत हमला नहीं करने को भी कहा। उन्होंने कहा कि महंगाई के मुद्दे पर शिवसेना के प्रदर्शन में जो हुआ वह नहीं दोहराया जाए। ठाकरे ने इस दौरान जम्मू-कश्मीर की पीडीपी के साथ भाजपा की साझी सत्ता पर सवाल खडे किए।

जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को हटाए मोदी सरकार
उन्होने कहा कि कश्मीर में पीडीपी से भाजपा ने कौनसा रिश्ता जोड़ा है? उद्धव ने कहा कि अगर भाजपा और पीडीपी के बीच को वैचारिक रिश्ता है तो फिर जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त क्यों नहीं किया जा रहा है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि शिवसेना ने हिन्दुत्व के मुद्दों के लिए भाजपा से हाथ मिलाया था। उन्होंने कहा कि आज बीजेपी के नेता यदि ये सोचते हैं कि उनको शिवसेना की जरूरत नहीं तो वो हम दिखा देंगे।

बुलेट ट्रेन और पेट्रोल, डीज़ल के बढते दामों पर भी उद्धव बोले
पीएम मोदी की अति महत्वाकांक्षी योजनाओं का विरोध करते हुए ठाकरे ने कहा कि देश में बुलेट ट्रेन कोई नहीं चाहता? जरूरत है पहले देश में रेल व्यवस्था के ढांचागत विकास और सुरक्षात्मक उपायों की। उद्धव ने देश में बढती महंगाई और पेट्रोल डीजल की बढती कीमतो का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने कहा था कि जीएसटी (GST) से कर में एकरुपता आएगी लेकिन यह कौनसी एकरुपता है कि पाकिस्तान में भारत से सस्ता पेट्रोल बिक रहा है।

पढेंः पेट्रोल डीज़ल के दामों में बढ़ोतरी सरकार की मनमानी, जानिए – ये है पूरी कहानी

उद्धव ठाकरे ने दशहरा रैली को संबोधित करते हुए बांग्लादेश के राष्ट्रपति से अपील की है कि वे बांग्लादेशियों को वापस बुला लें। शुक्रवार को मुंबई में भगदड़ में 23 यात्रियों मौत पर शोक व्यक्त करते हुए ठाकरे ने फिर से बुलेट ट्रेन पर विरोध जताया। उद्धव ने उपनगरीय रेल नेटवर्क को दुरुस्त करने की मांग भी उठा। उद्धव ठाकरे ने कहा कि मोदी ने देश को अच्छे दिन के सिर्फ सपने दिखाए हैं जबकि अपनी नई-नई नीतियां थोपकर देश की जनता को प्रताड़ित करने के सिवा कुछ भी नहीं किया है।

Related posts

2 comments

Comments are closed.