November 17, 2018
breaking news एंटरटेनमेंट पॉपुलर न्यूज़ बॉलीवुड

जाने-माने बॉलीवुड अभिनेता टॉम ऑल्टर का 67 साल की उम्र में निधन, स्किन कैंसर से थे पीड़ित

जनमंथन, मुंबई। बॉलीवुड फिल्मों के चर्चित एक्टर, राइटर और पद्मश्री अवॉर्डेड टॉम ऑल्टर का 67 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। टॉम लंबे अरसे से त्वचा कैंसर (skin cancer) से पीड़ित थे, शुक्रवार देर रात उन्होंने मुंबई के अग्निपाड़ा स्थित अपने निवास पर अंतिम सांसें ली।

त्वचा कैंसर से जूझ रहे टॉम का मुंबई के सैफी हॉस्पिटल में ट्रीटमेन्ट चल रहा था। कुछ महिनों पहले ही उन्हें कैंसर की खबर मीडिया में आई थी। टॉम ऑल्टर कैंसर की चौथी स्टेज पर थे। कैंसर के चलते टॉम को पिछले वर्ष अपना अंगूठा भी कटवाना पड़ गया था। यह जानकर पूरा बॉलीवुड अवसादग्रस्त सा हो गया था।

कई बेहतरीन फिल्मों में अपने अभिनय का जादू बिखेरने वाले टॉम ऑल्टर ने कई टीवी सीरीयल्स और टीवी शोज में भी काम किया है। भारत एक खोज, शतरंज के खिलाड़ी, जुबान संभाल के जैसे चर्चित टीवी शो में वे काम कर चुके थे।

पढेंः @ कैंसर के चलते ही चला गया था, कुछ महिनों पहले यह मशहूर सुपर सितारा

टॉम ने अभिनय के क्षेत्र में शुरू से ही अपनी प्रतिभा मनवाई थी। 1974 में फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ पुणे से अभिनय में स्नातक के दौरान टॉम को गोल्ड मेडल मिला था। टॉम ने टीवी शोज के अलावा लगभग 300 फिल्मों में भी काम किया है। मशहूर टीवी सीरीयल जुनून मे उनका केशव कल्सी का किरदार आज भी यादगार है।

टॉम ऑल्टर अभिनेता के साथ ही एख बेहतरीन स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट भी थे। 1980 से 1990 के दशक में टॉम ने अपने इस हुनर को भी साकार किया। टेलीविजन पर भारतीय क्रिकेटर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का इंटरव्यू लेने वाले वह पहले शख्स थे।

टॉम ऑल्टर एक अच्छे लेखक भी रहे हैं। उनके जीवन में उन्होंने तीन बुक्स लिखी हैं। आर्ट एंड फिल्म क्षेत्र में योगदान के लिए साल 2008 में उन्हें पद्मश्री अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है। गौरतलब है कि इंडो-अमेरिकन अभिनेता टॉम ऑल्टर का जन्म मसूरी में हुआ था और उनका पालन पोषण भी वहीं हुआ। 1976 में धर्मेंद्र की फ़िल्म ‘चरस’ से टॉम ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

यह भी पढेंः-

पद्मावती फिल्म के राजस्थान में विरोध पर विरोधाभास

निर्भया गैंगरेप और गैंगस्टर आनंदपाल केस के चर्चित वकील एपी सिंह पर भी बन चुकी है फिल्म

टॉपलेस ना बिकिनी अब पूरा NUDE अवतार देखें जन्नत फिल्म की एक्ट्रेस ईशा गुप्ता का वीडियो

मुंबई का लगा था रेप के दोषी बाबा राम रहीम को चस्का, सनी लियोन, शिल्पा, राखी के साथ आए थे नजर

Related posts

2 comments

Comments are closed.