breaking news देश पॉपुलर न्यूज़ स्पोर्ट्स

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध इंदौर में तीसरा वनडे मैच 5 विकेट से जीता, पाँच मैचों की सीरीज़ में भारत ने 3-0 की बढ़त के साथ सीरीज अपने नाम की

जनमंथन, इंदौर। भारत ऑस्ट्रेलिया पांच मैचों की वनडे सीरीज में भारत ने 3-0 से बढत हासिल करते हुए सीरीज अपने नाम कर ली है। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 294 रनों का लक्ष्य दिया था, भारत ने बल्लेबाजी करते हुए 47.5 ओवर में 5 विकेट पर ही हासिल कर लिया। यह मैच जीतने के साथ ही वनडे क्रिकेट में ये भारत की लगातार 9वीं जीत है।

भारत की ओर से मैच में हार्दिक पांड्या ने सबसे अधिक 78 रन बनाए। 72 गेंद को सामना करते हुए उन्होंने 78 रनों की पारी खेली।

जबकि रोहित शर्मा ने 71 और आजिंक्य रहाणे ने 70 रन बनाकर भारत की जीत सुनिश्चित कर दी। भारतीय कप्तान विराट कोहली ज़्यादा देर तक पिच पर टिक सके। विराट कोहली 35 गेंदों का सामना करते हुए 28 रन ही बना पाए।

जबकि पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 293 रन बनाए थे।

पढेंः ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर हरभजन ने कसा तंज, ट्वीट कर क्लार्क माइकल को दी सन्यास से वापसी की सलाह

मैच में डेविड वॉर्नर और एरोन फिंच ने अच्छी शुरूआत करते हुए ऑस्ट्रेलिया को मजबूत स्थिति में खडा कर दिया था। पहले विकेट के लिए दोनों बल्लेबाजों ने 70 रन की साझेदारी की। हार्दिक पांड्या ने वॉर्नर को 42 रन पर आउट कर दिया। इसके उपरान्त ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और फिंच के बीच 154 रनों की साझेदारी हुई थी। फिंच ने 124 रनों की जोरदार पारी खेली, जबकि स्टीव स्मिथ ने 63 रन बनाए।

भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह तथा कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट झटके। वहीं यजुवेंद्र चाहल और हार्दिक पांड्या ने 1-1 विकेट हासिल किया। केदार जाधव सबसे महंगे बॉलर साबित हुए, जिन्होंने 10 ओवर फेंकते हुए 75 रन दे दिए।

Related posts

1 comment

Comments are closed.