अलवर सांसद मंहत चांदनाथ का कैंसर के चलते निधन, रोहतक में दी गई समाधि - Jan Manthan : latest news In Hindi , English
February 6, 2019
breaking news जयपुर देश पॉलिटिक्स राजस्थान

अलवर सांसद मंहत चांदनाथ का कैंसर के चलते निधन, रोहतक में दी गई समाधि

जनमंथन, जयपुर। राजस्थान के अलवर संसदीय क्षेत्र से भाजपा सांसद महंत चांद नाथ का शनिवार को निधन हो गया। शोक की इस घड़ी में अलवर में पीएम मोदी के जन्मदिवस पर आयोजित होने वाले सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और नाथ सम्प्रदाय से संबंध रखने वाले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चांदनाथ के निधन पर शोक व्यक्त किया है। महंत चांदनाथ 61 साले के थे। जानकारी के अनुसार महंत चांदनाथ लंबे अरसे से कैंसर की बीमारी से पीड़ित थे और दिल्ली के अपोलो अस्पताल में उनका उपचार चल रहा था। अलवर सांसद चांदनाथ ने शनिवार मध्यरात्रि को अंतिम सांस ली। चांदनाथ के निधन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि सामाजिक कार्यों में चांदनाथ का योगदान सराहनीय था जिसके चलते वे हमेशा याद किए जाएंगे।

रविवार को महंत चांदनाथ को हरियाणा के रोहतक स्थित मस्तनाथ मठ में समाधी दी गई। पुलिस की सलामी और बैंड की मातमी धुनों के बीच पूरे राजकीय सम्मान के साथ उन्हें अंतिम विदाई दी गई। इस मौके पर राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चांदनाथ को श्रद्धांजलि दी। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी महंत चांदनाथ को श्रद्धांजलि देने पहुंचे। राजस्थान बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी ने भी अलवर सांसद महंत चांदनाथ के निधन पर शोक जताया है। परनामी ने कहा कि महंत चांदनाथ के निधन से बीजेपी को गहरी क्षति हुई है।

अलवर से सांसद महंत चांदनाथ का जन्म 21 जून, 1956 को दिल्ली के बेगमपुर में हुआ था। चांदनाथ ने दिल्ली के हिन्दू कॉलेज से BA ऑनर्स की पढ़ाई पूरी करने के बाद डॉक्टरेट की उपाधि भी हासिल की। 18 साल की आयु में ही वे साधु बन गए। साल 2014 में चांदनाथ ने राजस्थान के अलवर संसदीय क्षेत्र से लोकसभा चुनाव जीता था। महंत चांदनाथ मस्तनाथ युनिवर्सिटी अस्थल बोहर के कुलाधिपति भी थे। महंत चांदनाथ स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की परामर्शदाता समिति और मानव संसाधन विकास मंत्रालय (HRD) की स्थाई समिति के सदस्य भी थे। साल 2004 से 2008 तक महंत चांदनाथ राजस्थान विधानसभा के सदस्य भी रहे।

ताजा खबरें:

पेट्रोल डीज़ल के दामों में बढ़ोतरी सरकार की मनमानी, जानिए – ये है पूरी कहानी

पेट्रोल-डीजल की ऊंची दरों पर बेतुका बयान देने वाले मंत्री जेके अल्फॉंस का जयपुर में कांग्रेस ने फूंका पुतला

रोडवेजकर्मियों के हित में बड़ा फैसला,RSRTC को मिलने 45000 करोड़

शरद यादव के नेतृत्व में साझी विरासत बचाओ सम्मेलन जयपुर में, RSS और मोदी निशाने पर

 RSS प्रमुख मोहन भागवत 7 दिन रहेंगे जयपुर, संघ की शाखाओं का करेंगे विस्तार

चांदनाथ के निधन के बाद अब राजस्थान में होने वाले उपचुनाव तीन सीटों के लिए आयोजित होंगे। अजमेर और अलवर की लोकसभा सीटों और मांडलगढ विधानसभा सीट के लिए भी उपचुनाव होंगे। दरअसल अजमेर सांसद और पूर्व केन्द्री मंत्री सांवरलाल जाट और मांडलगढ विधायक कीर्ति कुमारी के निधन के बाद महंतनाथ चांदनाथ का निधन प्रदेश भाजपा के लिए भी बड़ी क्षति पहुंचाने वाला साबित हुआ है।

अन्य खबरेंः

हनीप्रीत है राम रहीम की रखैल, इसीलिए उसे डेरे में मिली बड़ी पोजिशन

बाबा राम रहीम के बाद अगला नंबर राधे मां का, मामला पहुंचा कोर्ट

@ डेरा सच्चा सौदा के भीतर की हकीकत देखकर चौंक जाएंगे आप

राम रहीम को 10 साल की नहीं 20 साल की सजा

@ राम रहीम के साथ ही ये 7 नामचीन बाबा भी रहे हैं काले कारनामों में शामिल

@ राम रहीम दोषी करार, समर्थक बेकाबू, हिंसा में 32 की मौत, 250 ट्रेन रद्द

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम बलात्कार के केस में दोषी करार

डेरा समर्थकों की पंचकुला में गुंडागर्दी, हरियाणा, पंजाब में कर्फ्यू

रेप के दोषी इस बाबा को बॉलीवुड का चस्का, सनी लियोन, शिल्पा, राखी के साथ आया नजर

Related posts

2 comments

Comments are closed.