पेट्रोल डीजल की बेलगाम दरों के खिलाफ कांग्रेस का विरोध, बेतुका बयान देने वाले मंत्री के जे अलफोन्स का फूंका पुतला - Jan Manthan : latest news In Hindi , English
January 11, 2019
breaking news जयपुर राजस्थान

पेट्रोल डीजल की बेलगाम दरों के खिलाफ कांग्रेस का विरोध, बेतुका बयान देने वाले मंत्री के जे अलफोन्स का फूंका पुतला

जनमंथन, जयपुर। देश में बेलगाम होती पेट्रोल डीजल की कीमतों पर केन्द्रीय पर्यटन राज्यमंत्री केजे अल्फॉन्स के बेतुके बयान ने देशभर में बवाल मचा दिया है। विपक्ष ने इस बयान पर कड़ा एतराज जताया है। उधर कांग्रेस ने इस बयान पर पूरी मोदी सरकार को कटघरे में खडा कर दिया है। राजस्थान की राजधानी जयपुर में भी जेके अल्फॉन्स के इस बयान पर कांग्रेसी नेता सड़कों पर उतर आए। कांग्रेस ने इस बयान के विरोध में रविवार को जयपुर के कलेक्ट्री सर्किल पर जेके अल्फॉन्स का पुतला फूंका और मोदी सरकार से अल्फॉन्स को बर्खास्त करने की मांग की।

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रतापसिंह खाचरियावास के नेतृत्व में जयपुर के कलेक्ट्री सर्किल पर काफी तादात में कांग्रेसी जुटे और प्रदर्शन किया। खाचरियावास ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में क्रूड़ ऑयल के दाम 55 फीसदी से नीचे आ चुके हैं लेकिन पेट्रोल डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं। उन्होंने कहा कि ना जाने मोदी सरकार को टैक्स वसूलने की कितनी भूख है जो जनता के दर्द को नहीं समझ रही। खाचरियावास ने कहा कि जनता के जख्मों पर मरहम लगाने की बजाए मोदी सरकार के मंत्री बेतुके बयान दे रहे हैं।

कांग्रेसी नेता खाचरियावास ने यह भी कहा कि 2013 में जब कांग्रेस की सरकार थी तब कच्चे तेल के दाम 120 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच गए थे तब भी पेट्रोल डीजल के दाम इतने नहीं थे। उन्होंने कहा कि आज पकच्चे तेल के दाम आधे से भी कम करीब 49 डॉलर प्रति बैरल है लेकिन पेट्रोल की कीमत 81 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच चुकी है।

पढेंः पेट्रोल डीज़ल के दामों में बढ़ोतरी सरकार की मनमानी, जानिए – ये है पूरी कहानी

खाचरियावास ने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में नारे लगाए गए थे कि ‘‘अब नही पेट्रोल-डीजल की मार, अबकी बार मोदी सरकार‘‘ जबकि पेट्रोल, डीजल के दाम इस नारे के विपरीत बढते ही जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि क्रूड़ ऑयल 49 डॉलर प्रति बैरल होने के बावजूद पेट्रोल-डीजल के दाम ,अतिरिक्त एक्साईज ड्यूटी लगाकर बहुत ज्यादा बढा दिए गए हैं। खाचरियावास ने कहा कि महंगाई के नाम पर जो भाजपा कभी कांग्रेस को घेर रही थी उसी भाजपा ने आज महंगाई को राई से पहाड़ बना दिया है।

पढेंः  पूरे प्रदेश के किसान परेशान और आंदोलित लेकिन सरकार बेपरवाह -घनश्याम तिवाड़ी

प्रतापसिंह खाचरिवास ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम रिलायंस और एस्सार प्राईवेट कंपनियों को फायदा पहुंचाने के लिए बढाए हैं। उन्होंने कहा कि आम आदमी महंगाई के बोझ तले दबता चला जा रहा है। इस मौके पर मौजूद वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और पूर्व मंत्री बृजकिशोर शर्मा ने कहा कि पेट्रोल-डीजल पर मनमानी से लगाई एक्साइज ड्यूटी और अन्य करों को सरकार तुरंत वापस ले और साथ ही बेतुका बयान देने वाले मोदी सरकार के मंत्री के जे अल्फॉंस को बर्खास्त किया जाए।

पढेंः जयपुर के भ्रष्ट पुलिसकर्मी पर एसीबी की कार्यवाही

इस विरोध प्रदर्शन के लिए कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रताप सिंह खाचरियावास के अलावा कांग्रेसी नेता बृजकिशोर शर्मा, मनोज मुद्गल, विमल यादव, हेमलता शर्मा, धर्मसिंह सिंघानिया, सुधीर पारीक, विकास कौल, अविनाश कोशिक, विनायक पारीक, हर्षल आमेरिया, राजबहादूर सीकरिया सहित कई कांग्रेसी नेता और सदस्य जुटे।

ताजा खबरें

रोडवेजकर्मियों के हित में बड़ा फैसला,RSRTC को मिलने 45000 करोड़

शरद यादव के नेतृत्व में साझी विरासत बचाओ सम्मेलन जयपुर में, RSS और मोदी निशाने पर

 RSS प्रमुख मोहन भागवत 7 दिन रहेंगे जयपुर, संघ की शाखाओं का करेंगे विस्तार

Related posts