3 सितंबर को जयपुर में वरदान उत्सव, स्वामी श्री सतीशजी से पिलायेंगे जीवन के रहस्य का आध्यात्मिक अमृत - Jan Manthan : latest news In Hindi , English
breaking news जयपुर धर्म राजस्थान

3 सितंबर को जयपुर में वरदान उत्सव, स्वामी श्री सतीशजी से पिलायेंगे जीवन के रहस्य का आध्यात्मिक अमृत

जनमंथन, जयपुर। भारतीय दर्शन में पूरी प्रकृति को पंचतत्वों से बना हुआ बताया गया है। पृथ्वी, जल, आकाश, अग्नि और वायु से प्रकृति और समस्त जीवों को निर्मित बताया गया है। इन पंचतत्वों के मूल में परमब्रह्म का वास बताया गया है। जीव की यही गूढता सदियों पहले मानव जीवन का अनुशासन हुआ करती थी और व्यक्ति आध्यात्म के बहुत करीब रहता था। और यही वजह है कि वह मानसिक, शारीरिक रुप से स्वस्थ्य तो सामाजिक और आर्थिक रूप से समृद्ध भी रहता था।

बदलते आधुनिक दौड़ में हम जीवन की इसी गूढता के मूल को भूल गए हैं और इसी वजह से मानसिक, शारीरिक कष्टों से घिरे हैं। धन के लिए भाग रहे हैं लेकिन फिर भी अर्थ हानि और सामाजिक अपमान के भय से हमेशा डरे हैं। वरदान स्प्रिच्युअल फाउंडेशन मानव जीवन को फिर से पंचतत्व की गूढता से जोड़ने का प्रयास कर रहा है। फाउंडेशन की ओर से स्वामी श्री सतीश जी उनके पास पहुंचने वाले लोगों को सीधे आध्यात्म से जोड़ने का प्रयास करते हैं।

जरा देखें यह वीडियोः-

वरदान स्प्रिच्युअल फाउंडेशन ए होली सेन्टर अपने प्रयासों को आगे बढाते हुए जयपुर के बाशिंदों के लिए भी आध्यात्म की एक लौ लेकर आ रहा है। फाउंडेशन की ओर से 3 सितंबर को ‘वरदान उत्सव’ का आयोजन किया जा रहा है। जेएलएन मार्ग स्थित इंदिरा गांधी पंचायती राज भवन में आयोजित होने जा रहे इस कार्यक्रम में जयपुर वासियों को स्वामी

यह भी पढेंः  3 सितंबर को जयपुर में आध्यात्मिक ऊर्जा से होगा हर समाधान

वरदान स्प्रिच्युअल फाउंडेशन के पदाधिकारियों का कहना है कि फाउंडेशन का मुख्य उद्देश्य मानवजीवन में खुशहाली लाना है। फाउंडेशन के विचार हैं कि महात्मा बुद्ध, गुरू नानक देव और जीसस क्राईस्ट जैसे महापुरुषों और दिव्य पुरूषो के प्रयासों को आगे ले जाना ही फाउंडेशन का मुख्य लक्ष्य है। फाउंडेशन आध्यात्मिक आयोजन के अलावा गौरक्षा, पर्यावरण संरक्षण के लिए भी काम में जुटी है।

यह भी पढेंः यह अद्भुत आध्यात्मिक विभूति दिलाएगी जीवन की हर परेशानी से निजात

पढें जरा हटकरः

कैसे बहकर आएगा आपके घर में पैसा? जानें अचूक उपाय

एक ऐसा श्मशान घाटहोश खो बैठेंगे आप

मर्दों की मर्दानगी और स्त्रियों का सौन्दर्य बढाता है यह सांप

राम ने नहीं उनके छोटे भाई लक्ष्मण ने मारा था रावण को

@ इस विचित्र बालक को देख मां के भी उड़ गए थे होश

@ दानवों के राजा बलि को क्यों बांधी थी महालक्ष्मी ने राखी ?

लो पोर्न स्टार सनी लियोन भी बन गई मां, बेटी का नाम रखा निशा वेबर

Related posts