14 से 16 सितंबर तक होने वाला 5 वां राजस्थान फिल्म फेस्टिवल इस बार होगा खास अंदाज में, 7 गंभीर मुद्दों पर बनीं राजस्थानी फिल्मों को मिलेंगे अवॉर्ड - Jan Manthan : latest news In Hindi , English
एंटरटेनमेंट जयपुर बॉलीवुड राजस्थान

14 से 16 सितंबर तक होने वाला 5 वां राजस्थान फिल्म फेस्टिवल इस बार होगा खास अंदाज में, 7 गंभीर मुद्दों पर बनीं राजस्थानी फिल्मों को मिलेंगे अवॉर्ड

जनमंथन, जयपुर। राजस्थानी संस्कृति और भाषा को प्रमोट करने के मकसद से तीन दिवसीय 5 वां राजस्थान फिल्म फेस्टिवल (आऱएफएफ) आगामी 14 सिंतबर कंप्युकॉम कॉलेज परिसर सीतापुरा में शुरू होने जा रहा है। डांस कॉम्पिटीशन के साथ इस फेस्टिवल का आगाज होगा।

फेस्टिवल के दूसरे दिन 15 सितंबर को राजस्थानी सिनेमा को लेकर नई सोच-नई दिशा विषय पर टॉक शो वी वन प्राइड होटल में होगा। फेस्टिवल के आखिरी दिन 16 सितंबर को मानसरोवर स्थित दीप स्मृति ऑडिटोरियम में का अवार्ड सेरेमनी होगी।

अवार्ड सेरेमनी में पद्मभूषण मशहूर मोहनवीणा वादक पंडित विश्वमोहन भट्ट को लाइफ टाइम अवार्ड नवाजा जाएगा। समारोह में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच राजस्थानी फिल्मों को कई कैटेगरीज में अवार्ड्स दिए जाएंगे।

जूरीज में बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर नरेश मल्होत्रा, पद्मभूषण मोहनवीणा वादक पंडित विश्वमोहन और इन्द्रजीत बंसल शामिल हैं जिन्होंने बेहतरीन विषयों और फिल्मांकन से सजी राजस्थानी फिल्मों को चुना है।

जानिएः सैफ अली खान के गॉड फादर नरेश मल्होत्रा ने क्या टिप्स दिए राजस्थानी सिनेमा को

फेस्टिवल के लिए 100 से ज्यादा राजस्थानी और अन्य भाषाओँ की प्रविष्टियां मिली थीं। जिनमें से 7 सात राजस्थानी फिल्मों को अवार्ड के लिए चुन लिया गया है। इन फिल्मों में राजस्थानी परंपरा, बेटी बचाओ और छुआछूत जैसे विषयों पर बनी फिल्मों पर फोकस किया गया है। चुनी गई फिल्मों की घोषणा जल्द ही की जाएगी।

लो पोर्न स्टार सनी लियोन भी बन गई मां, बेटी का नाम रखा निशा वेबर

आयोजक फाउंडर और डायरेक्टर संजना शर्मा ने बताया कि इस बार राजस्थानी फेस्टिवल खास अंदाज में होगा। इस बार करीब 50 फीसदी घोषणा राजस्थानी भाषा में होगी, जो फेस्टिवल का खास आकर्षण होगा। राजस्थानी फिल्मों के एक्टर श्रवण सागर,एक्ट्रेस नेहाश्री रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करेंगे।

कार्यक्रम में तेलंगाना और पुदुच्चेरी की मनोरम सांस्कृतिक झलक भी देखने को मिलेगी। इस बार 5 वें आरआरएफ के मद्देनजर सांस्कृतिक कार्यक्रम में पांच प्रस्तुतियां होंगी। जिसमें फिल्मी गीतों के साथ कथक को भी खूबसूरती से पिरोया जाएगा। इसमें लोक कलाकार रोजे खां और उनके साथी कलाकार राजस्थानी कल्चर के इंद्रधनुषी रंग बिखरेंगे।

देखिएः सनी लियोन के ट्रिपी-ट्रीपी सॉंग को सब हैं इसके दिवाने

इस बार राजस्थानी फिल्म फेस्टिवल के मद्देनजर यूथ को भी अपनी राजस्थानी माटी से जोडने का प्रयास किया गया। इस लिहाज से 30 से ज्यादा स्कूल और कॉलेजों में राजस्थानी गीत-संगीत और अभिनय से जुडे कार्यक्रम आयोजित हुए। फेस्टिवल के पहले दिन 14 सितंबर को सीतापुरा स्थित कंप्युकॉम कॉलेज परिसर में 25 स्कूल, कॉलेजों के 400 से ज्यादा स्टूडेन्ट्स ग्रैण्ड फिनाले में अपना टैलेंट दिखाएंगे।

ताज़ा खबरेंः

पीएम 29 को उदयपुर में 30,000 करोड़ की प्रोजेक्ट्स का करेंगे उद्घाटन 

मंत्रालयिक कर्मचारियों की मांगों को लेकर बैठक रही बेनतीजा

वेतन कटौती रोकने, 7वें वेतन आयोग लागू करने की मांग, 7 संगठन एकजुट

पढें कुछ हटकरः

कैसे बहकर आएगा आपके घर में पैसा? जानें अचूक उपाय

एक ऐसा श्मशान घाटहोश खो बैठेंगे आप

5000 साल पहले गेहूं का दाना होता था 200 ग्राम का 

इस मंदिर में काली मां लेती हैं चाईनीज भोग 

मर्दों की मर्दानगी और स्त्रियों का सौन्दर्य बढाता है यह सांप

Related posts

1 comment

Comments are closed.