तिरंगे के रंग में रंगी गुलाबीनगरी की मिठाईयां, श्री गणगौर पर स्वतंत्रता दिवस का असली सेलिब्रैशन - Jan Manthan : latest news In Hindi , English
February 6, 2019
breaking news जयपुर देश बिज़नेस राजस्थान

तिरंगे के रंग में रंगी गुलाबीनगरी की मिठाईयां, श्री गणगौर पर स्वतंत्रता दिवस का असली सेलिब्रैशन

जनमंथन, जयपुर। 71 स्वतंत्रता दिवस के मौकैे पर गुलाबीनगरी की आबोहवा कहीं न कहीं तिरंगे रंग में नजर आई। सडकों, चौराहों और वाहनों पर जहां तिरंगे नजर आ रहे हैं वहीं इस बार राजधानी जयपुर के प्रतिष्ठित मिठाई प्रतिष्ठानों पर भी तिरंगा का बोलबाला रहा। टोंक रोड स्थित श्री गणगौर स्वीट का नजारा सबसे अद्भुत है।

यहां मौजूद अलग-अलग वैरायटीज की मिठाईयों को बड़ी शिद्दत से तिरंगे रंग में रंगा गया है। यही नहीं मिठाईयों की के साथ ही अन्य खाने के आईटम्स और पेय पदार्थों को भी तिरंगे रंग में रंगा गया है। पूरे प्रतिष्ठान में करीने से तिरंगे की रंगत बिखरती नजर आ रही है। श्री गणगौर जाने वाला हर कस्टमर का कहना है कि इसे कहते हैं “असली इडिपेन्डेन्ट डे सेलीब्रैशन”।

जानकारी के लिए बता दें कि देश में एक बड़ी मिठाईयों की श्रंखला बन चुका श्री गणगौर इसलिए भी फेमस है कि हाईप्रोफाइल लोगों के साथ ही यहां के ग्राहक मशहूर फिल्मी हस्तियां भी रही हैं। बिग-बी (अमिताभ बच्चन), हेमा मालिनी, शबाना आजमी, काजोल और शिल्पा शेट्टी के घर मिठाईयां श्री गणगौर से ही जाती हैं।

श्री गणगौर पर मिठाईयों की करीब 200 से ज्यादा वैरायटीज उपलब्ध है। यहां मिठाईयों की रेन्ज 600 रुपये किलो से लेकर 5000 रुपये किलो तक है। मिठाईयों की महंगी कीमत के बारे में पूछने पर श्री गणगौर के एमडी कमल मुकुट कहते हैं कि राजधानी जयपुर के लिए विशेष रुप से मुंबई और अन्य शहरों के मुकाबले 20 प्रतिशत तक कम कीमत रखी गई है।

Related posts