HC के फैसले के बाद शंकरसिंह मनोहर बने सचिवालय सेवा अधिकारी संघ के अध्यक्ष - Jan Manthan : latest news In Hindi , English
breaking news जयपुर राजस्थान

HC के फैसले के बाद शंकरसिंह मनोहर बने सचिवालय सेवा अधिकारी संघ के अध्यक्ष

जनमंथन, जयपुर। राजस्थान सचिवालय सेवा अधिकारी संघ के अध्यक्ष पद को लेकर हुए चुनाव का विवाद आज हाईकोर्ट के फैसले के साथ ही खत्म हो गया। कोर्ट ने कार्मिक विभाग की देखरेख में हुए चुनावों को सही माना। इसके बाद आज 13 जून को हुए चुनाव की मतपेटियां खोली गईं और मतगणना के बाद राजस्थान सचिवालय सेवा अधिकारी संघ के अध्यक्ष शंकरसिंह मनोहर चुन लिए गए।

इससे पहले आज कोर्ट में गलत तथ्य पेश पर याचिकाकर्ता महेश व्यास को कड़ी फटकार लगाई। कोर्ट ने पहले 1 लाख तक के जुर्माना लगाने की भी बात कही लेकिन याचिकाकर्ता की ओर से माफी मांगकर याचिका वापस ले ली गई। इस दौरान संघ कार्यालय पर लगाई गई सील भी खोल दी गई और नए अध्यक्ष ने शपथग्रहण की। शंकरसिंह मनोहर ने कहा है कि उनकी प्राथमिकता डीएसओ के खत्म किए गए पदों को वापस लेने के लिए लड़ेंगे।

गौरतलब है कि राजस्थान सचिवालय सेवा अधिकारी संघ के पूर्व अध्यक्ष महेश व्यास ने 13 जून को सचिवालय में हुए संघ के अध्यक्ष पद के चुनावों के खिलाफ राजस्थान हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी। याचिका के बाद हाईकोर्ट ने ही इन चुनावों पर स्टे लगा दिया था। इस मामले में आज सुनवाई करते हुए कोर्ट ने फैसला सरकार के पक्ष में कर दिया। सरकार की ओर से एएजी राजेन्द्र प्रसाद शर्मा ने मामले की पैरवी की थी जबकि याचिकाकर्ता की तरफ से अधिवक्ता आरपी सिंह ने मामले की पैरवी की।

Related posts

1 comment

Comments are closed.