November 17, 2018
breaking news जयपुर राजस्थान

आमजन की समस्याओँ को अधिकारी लें गंभीरता से, कोताही बरतने पर होगी कार्यवाही- कैलाश वर्मा

जनमंथन, जयपुर। आमजन की समस्याओं और शिकायतों को लेकर संसदीय सचिव कैलाश वर्मा ने अधिकारियों को गंभीरता बरतने को कहा है। शनिवार को जयपुर जिले की गोविन्दगढ़ पंचायत समिति में जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान उन्होंने अधिकारियों को कड़े निर्देश भी दिए हैं। कैलाश वर्मा ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि चाहे राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरण हों या कार्यालय में प्राप्त शिकायतें गंभीरता से लिए जाएं। वर्मा ने कहा कि सरकार से उम्मीद लेकर आए आम आदमी को तुरंत राहत मिलनी चाहिए। जनसुनवाई के दौरान चौमूं विधायक रामलाल शर्मा भी मौजूद रहे।

संसदीय सचिव ने इस दौरान यह भी निर्देश दिए कि सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों पर की जा रही कार्यवाही की जानकारी संबंधित व्यक्ति को भी मिलनी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने जनसुनवाई में पहुंचे स्थानीय लोगों से अपील की है कि वे अपनी कोई भी समस्या या शिकायत को राजस्थान सम्पर्क पोर्टल में दर्ज कराएं।

संसदीय सचिव कैलाश वर्मा ने विभागीय अधिकारियों को राजस्थान सम्पर्क पोर्टल का नियमित ऑब्जर्वेशन करें। इसी के साथ उन्होंने अधिकारियों से पोर्टल पर दर्ज हुए प्रकरणों पर तुरंत कार्यवाही सुनिश्चित करने को भी कहा है।

कैलाश वर्मा ने कहा कि राज्य तेजी से विकास की ओर गतिशील है और कई जनकल्याणकारी योजनाएं गांव, गरीब और आमजन के भले के लिए संचालित हैं। उन्होंने कहा कि इस दौरान आम आदमी को ज्यादा से ज्यादा योजनाओं का लाभ मिल सके इसके लिए भी उनकी समस्याओं का समाधान पहली प्राथमिकता होनी चाहिए।

कैलाश वर्मा ने कहा कि अधिकारी आमजन के लिए जवाबदेही बने और जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचाने में अपना अहम् योगदान दें। इसके साथ ही उन्होंने कड़े शब्दों में कहा कि इसमें किसी भी कोताही या लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कैलाश वर्मा ने कहा कि लापरवाही करने वाले अधिकारी उन पर कार्यवाही के लिए भी तैयार रहें।

जनसुनवाई कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने गोविन्दगढ़ पंचायत समिति को राज्य की जनकल्याणकारी योजनाओं में बेहतर प्रदर्शन के चलते ग्रेडिंग में अव्वल आने पर अधिकारियों को बधाई भी दी। इस मौके पर संसदीय सचिव कैलाश वर्मा ने छात्राओं को स्कूल ड्रेस भी वितरित की।

Related posts