हरमाड़ा और अनोखा गांव के 30 हजार लोगों को मिलेगा मीठा पानी, योजना का लोकार्पण - Jan Manthan : latest news In Hindi , English
breaking news जयपुर राजस्थान

हरमाड़ा और अनोखा गांव के 30 हजार लोगों को मिलेगा मीठा पानी, योजना का लोकार्पण

जनमंथन, जयपुर। जयपुर के हरमाड़ा और अनोखा गांव की दो दर्जन से ज्यादा कॉलोनियों के लोगों को अब बीसलपुर का मीठा पानी मिल सकेगा। जलदाय मंत्री सुरेन्द्र गोयल ने सोमवार को 436.12 लाख रुपये की इस योजना का लोकार्पण किया। लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान गोयल ने बताया कि 2016 में इस इलाके को बीसलपुर से जोड़ने की प्रक्रिया शुरु हुई थी। उन्होने बताया कि इस योजना से बढारणा, हरमाडा और अनोखा गांव को रोड़ नं. 13 विश्वकर्मा पम्प हाउस से जोडे जाने को स्वीकृति जारी की गई थी।

बढ़ारणा में अप्रैल में पानी पहुंचा दिया था, अब हरमाडा और अनोखा गांव को बीसलपुर से जोड़ने का काम भी पूर्ण कर लिया है। उन्होंने कहा कि जल्द ही क्षेत्र के माचड़ा और नींदड़ को भी इस योजना से जोड़कर करीब 15 हजार लोगों को मीठा पानी पहुंचाया जाएगा।

क्षेत्रीय विधायक नरपत सिंह राजवी ने बताया कि पिछले कुछ सालों में भूजल स्तर नीचे आने से नलकूपों में पानी की आवक घट रही है, जिससे इलाके में पर्याप्त पेयजल आपूर्ति नहीं हो रही थी। राजवी ने कहा कि अब लोगों को बीसलपुर का मीठा पानी मिल सकेगा।

इस मौके पर अधीक्षण अभियंता आरसी मिश्रा, अधिशाषी अभियंता अजय सिंह राठौड, गुरविन्दर सिंह (सनी फर्नीचर अम्बाबाड़ी)

, भवानी सिंह शेखावत सहित कई जन प्रतिनिधि और भारी तादाद में जनसमूह मौजूद रहा।

ये भी पढ़ेंः

PMAY के तहत् राज्य में 1,561 करोड़ की लागत से बनेंगे 4,60,000 घर

वसुंधरा के नेतृत्व में ही लड़ेगी भाजपा राजस्थान में आगामी चुनाव

4 महीने में अजेय बनेगी भाजपा, 25 साल तक नहीं हरा पाएगा कोई दल

वसुंधरा ने कहा- जल्द होगा राजस्थान भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश

बिल्वपत्र की विशेष पूजा से शिव करेंगे, हर कामना पूरी

Related posts