टोमैटिना फेस्ट में यंगस्टर्स झूमेंगे, नाचेंगे और खाएंगे टमाटर - Jan Manthan : latest news In Hindi , English
February 6, 2019
जयपुर पॉपुलर न्यूज़ राजस्थान

टोमैटिना फेस्ट में यंगस्टर्स झूमेंगे, नाचेंगे और खाएंगे टमाटर

जनमंथन, जयपुर। फागुन में अभी काफी वक्त है, लेकिन राजधानी में 23 जुलाई को युवा कपल्स होली से भी ज्यादा फन एंड मस्ती करते नजर आएंगे। दरअसल न्यू सांगानेर रोड़ स्थित महारानी रिसॉर्ट में 23 जुलाई को यंगस्टर्स के लिए टोमैटिना फेस्ट (tomatina fest) ऑर्गेनाइज़ किया जा रहा है। इस फेस्ट में खालिस टमाटरों की होली खेली जाएगी। यंगस्टर्स में इस फेस्टिवल में रजिस्ट्रेशन कराने को लेकर होड़ मची हुई है।

स्पेन में 70 सालों से खेला जा रहा है टोमैटिना फेस्ट
बता दें कि टोमैटिना फेस्ट स्पेन में करीब 70 सालों से खेला जा रहा है। स्पेन में यह ‘ला टोमैटिना’ के नाम से विख्यात है। यह फेस्टिवल विदेशी पर्यटकों को काफी लुभाता है। एक तरह की इस टमाटर होली (tomatina fest) का क्रेज भारत में भी बढ रहा है। हिन्दी फिल्म ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’ में स्पेन के इस फेस्टिवल को फिल्माया गया था। इसके बाद यह क्रेज और भी ज्यादा हुआ है। अब तो कई पार्टियों में इस तरह के आयोजन होने लगे हैं। युवा इसे फन एक्टिविटी के तौर पर लेते हैं तो कुछ लोग अवसाद दूर करने का जरिया मानते हैं।

यह भी पढ़ेंः मर्दों में पुरूषार्थ और स्त्रियों में सौन्दर्य बढाने वाला 1 करोड़ का सांप

500 किलो टमाटरों से होली खेलेंगे जयपुर के युवा
टोमैटिना फेस्ट के ऑर्गेनाइजर सनी कुलश्रेष्ठ के मुताबिक किसानों को प्रोत्साहित करने के लिहाज से यह बेहतर कदम होगा। उन्होंने बताया कि 500 किलो से ज्यादा अतिरिक्त अनयूज्ड टमाटर किसानों से इस दौरान खरीदा जाएगा। उन्होंने बताया कि टोमैटिना फेस्ट के दौरान म्युजिक बीट्स पर रैन डांस और टोमैटो फाइट होगी। टोमैटो फाइट में 500 किलो टमाटर इस्तेमाल किए जाएंगे।

म्युजिक, रैन डांस की थीम और फूड कॉन्सेप्ट होगा टोमैटो बेस्ड
इस टोमैटिना फेस्टिवल के दौरान फूड कॉन्सेप्ट भी टोमैटो बेस्ड ही रखा गया है। इसके अलावा म्युजिक और रैन डांस की थीम भी टोमैटो बेस्ड रखी जाएगी। फेस्टिवल में होने वाली फन एक्टिविटीज में पार्टिसिपेशन करने वालों को अवॉर्ड भी दिए जाएंगे।

Related posts