breaking news क्राइम जयपुर राजस्थान

कुख्यात गैगस्टर आनंदपाल का हुआ एनकाउंटर

जनमंथन, जयपुर। डेढ़ साल से राजस्थान सरकार के लिए सरदर्द बने कुख्यात गैंगस्टर आनंदपाल का शनिवार देर रात करीब 11:20 बजे चूरू जिले के मालासर में पुलिस में एनकाउंटर कर दिया गया है। पुलिस के दो जवान भी इस मुठभेड़ में घायल हुए हैं।

पुलिस महानिदेशक मनोज भट्ट ने इस पुलिस एनकाउंटर में आनंदपाल के मारे जाने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि आनंदपाल चूरू जिले के एक मकान में शरण लेकर रह रहा था। सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने आनंदपाल के कुछ रिश्तेदारों को गिरफ्तार किया था जिनसे पूछताछ में आनंदपाल के चूरू में होने की सूचना मिली थी।

इसके बाद पुलिस ने पूरी रणनीति के साथ आनंदपाल को घेरने की योजना बनाई। रणनीति के अनुसार पुलिस ने रतनगढ़ के निकट मालासर में आनंदपाल का एनकाउंटर कर दिया। आनंदपाल के मारे जाने से पहले आनंदपाल के गुर्गों और पुलिस के बीच जमकर मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में पुलिस के दो जवान भी घायल हो गए जिसमें एक की हालत गंभीर है।
घायलों को तत्काल मालासर अस्पताल में भर्ती कराया गया और बाद में जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल के लिए रैफर कर दिया गया।

पुलिस एनकाउंटर में आनंदपाल को 6 गोलियां लगने की जानकारी मिली है। मुठभेड़ में पुलिस ने आनंदपाल के दो गुर्गों देवेन्द्र और गट्टू को जिंदा पकड़ा है दोनों ही घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती हैं।

बता दें कि सितंबर 2015 में नागौर कोर्ट में पेशी के बाद वापस अजमेर जेल लाते वक्त आनंदपाल बड़े सुरक्षा इंतेजामों के बीच फरार हो गया था। पुलिस अभिरक्षा से हुई इस फरारी पर राजस्थान की पुलिस और कानून व्यवस्था पर कई सवाल खड़े हुए थे। डेढ साल से फरारी काट रहे आनंदपाल पर 5 लाख रुपये का इनाम भी घोषित कर रखा था।

कुख्यात गैंगस्टर आनंदपाल पर करीब दो दर्जन से ज्यादा मामले जयपुर, सीकर, डीडवाना, सुजानगढ, चूरू, सांगानेर सहित कई जगहों पर दर्ज थे। आनंदपाल नागौर के डीडवाना में जीवन राम गोदारा की हत्या और सीकर में गोपाल फोगावट हत्या मामले में वांछित अपराधी था।

Related posts