बेहिसाब फंड खर्च करने का मामला, CM राजे ने सांसद, विधायकों को लगाई फटकार - Jan Manthan : latest news In Hindi , English
February 6, 2019
breaking news जयपुर पॉलिटिक्स राजस्थान

बेहिसाब फंड खर्च करने का मामला, CM राजे ने सांसद, विधायकों को लगाई फटकार

जनमंथन, जयपुर। प्रदेश के सांसदों और विधायकों ने मौजूदा कार्यक्षेत्र में कितने काम कराए यही जानने के लिए आज मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने राजस्थान के सांसदों और विधायकों की क्लास ली। सोमवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय पर सांसदों और विधाय़कों ने डेरा डाला। सभी सांसद और विधायक अपने कामकाज की फाइलों के साथ भाजपा मुख्यालय पर जुटे।

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने जयपुर, जोधपुर, नागौर, धौलपुर, चूरु, श्रीगंगानगर सहित 13 संसदीय इलाकों के सांसदों और इनसे संबंधित विधानसभाओं के विधायकों की बारी- बारी से बैठक ली। मुख्यमंत्री ने इस दौरान सभी से अपने कार्यकाल में क्षेत्र में कराए गए कामकाज का ब्यौरा लिया। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने सांसदों और विधायकों से कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव करीब हैं इसलिए सभी कमर कस लें। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार और केन्द्र सरकार की जनकल्याणकारी योनजाओं को आमजन तक पहला लक्ष्य रहेगा। राजे ने कहा कि संगठन ने इस पर काम शुरू कर दिया है।

मुख्यमंत्री ने फीडबैक बैठक के दौरान कई सांसदों और विधायकों की जमकर क्लास लगाई। मुख्यमंत्री ने सांसद और विधायक कोटे का पैसा विकास कार्यों पर ठीक से नहीं खर्च करने पर जमकर उन्हें फटकार भी लगाई। सीएम राजे ने कहा कि कोटे का बचा हुआ पैसा अब जिला कार्यकर्ताओं और संगठन के हिसाब से खर्च किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव नजदीक है और संगठन इसके लिए रणनीति तैयार कर रहा है।

इसके अलावा बैठक में केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, केन्द्रीय कानून राज्य मंत्री पी पी चौधरी और केन्द्रीय खाद्य और सार्वजनिक वितरण राज्‍य मंत्री सीआर चौधरी भी मौजूद रहे। साथ ही इस फीडबैक बैठक में झालावाड़ सांसद दुष्यंत सिंह और जयपुर शहर सांसद रामचरण बोहरा भी मौजूद रहे। इसके अलावा बैठक में धौलपुर विधायक शोभारानी कुशवाह भी पहुंची।

केन्द्रीय राज्य मंत्री पीपी चौधरी ने कहा कि मिशन 180 और 25 पर पूरा फोकस करने का बैठक में लक्ष्य तय हुआ है। केन्द्री वित्त राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि लगातार ऐसी बैठक होनी चाहिए इससे संगठन को मजबूती मिलेगी। वहीं जयपुर सांसद रामचरण बोहरा ने कहा कि राजस्थान सरकार और केन्द्र की मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को जन- जन तक पहुंचाने की तैयारी हो चुकी है।

सांसदों और विधायकों की इस फीडबैक बैठक में भाजपा के सह संगठन मंत्री वी. सतीश और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी भी मौजूद रहे। गौरतलब है कि सांसदों और विधायकों से मिलने वाले फीडबैक के आधार पर भाजपा अपना रिपोर्ट कार्ड तैयार करेगी। अब मंगलवार को बाकि बचे 12 सांसदों और संबंधित विधायकों की फीडबैक बैठक ली जाएगी।

Related posts