breaking news क्राइम जयपुर राजस्थान

अवैध खनन मामले में कांग्रेसी नेता परसराम मोरदिया के बेटे राकेश मोरदिया को HC से बड़ी राहत

जनमंथन,जयपुर। अवैध खनन मामले में कांग्रेस नेता परसराम मोरदिया के बेटे राकेश मोरदिया को हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। राजस्थान हाईकोर्ट ने राकेश मोरदिया और उनकी फर्म एमजीएम कंपनी के खिलाफ मार्बल के अवैध खनन के मामले में 278 करोड़ रुपए की वसूली के आदेश को रद्द कर दिया है। इसके साथ ही हाईकोर्ट ने सक्षम अधिकारी को सभी पक्षों को सुनकर तीस दिन में आदेश जारी करने को कहा है।

जस्टिस मनीष भंडारी की बैंच ने राकेश मोरदिया और एमजीएम कंपनी ओर से दायर याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए ये आदेश दिए है। वहीं कोर्ट ने याचिकाकर्ता सहित सभी पक्षों को 12 जून को सक्षम अधिकारी संयुक्त खान सचिव के समक्ष पेश होने के आदेश भी दिए हैं।

गौरतलब है कि खान विभाग ने मोरदिया को मार्बल का अवैध खनन करने के आरोप में 278 करोड़ रुपए का वसूली नोटिस दिया था। इस आदेश के खिलाफ अपील पर अतिरिक्त खान निदेशक ने मई 2016 में वसूली आदेश को रद्द कर दिया था। इस आदेश को शिकायतकर्ता छोटेलाल ने संयुक्त सचिव खान के समक्ष चुनौती दी, जो अब भी लंबित चल रही है।

इस बीच सरकार ने 2017 के नए नियमों के तहत अपीलीय अधिकारी के आदेश को रद्द करके वसूली करने के निर्देश दिए. सरकार के आदेश की पालना में खान अभियंता झुंझुनूं ने 25 अप्रेल 2017 को 278 करोड़ रुपयों की वसूली आदेश जारी कर दिए थे। वसूली के आदेश को चुनौती देते हुए राकेश मोरदिया और एमजीएम कंपनी ने हाईकोर्ट में गुहार लगाई थी।

Related posts