कानपुर में जीआरपी के हत्थे लगा मूर्ति तस्कर - Jan Manthan : latest news In Hindi , English
January 10, 2019
breaking news उत्तर प्रदेश क्राइम देश

कानपुर में जीआरपी के हत्थे लगा मूर्ति तस्कर

जनमंथन, कानपुर (यूपी)। कानपुर सेन्ट्रल स्टेशन पर जीआरपी जवानो के हाथ उस समय बड़ी सफलता लगी जब चैकिंग के दौरान मुखबिर की सूचना पर स्टेशन के पास स्थित हनुमान मंदिर परिसर से एक संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ा गया। पूछताछ करने पर इस संदिग्ध व्यक्ति से बड़े पैमाने पर कई धातुओ से निर्मित 27 प्राचीन मूर्तियां बरामद हुई जिसके बाद जीआरपी ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

दरअसल कानपुर सेन्ट्रल रेलवे स्टेशन के नजदीक स्थित हनुमान मंदिर परिसर में एक युवक को संदिग्ध हालत में घूमता देख किसी मुखबिर ने पुसिस को सूचना दी जिसके बाद जीआरपी के जवान मौके पर पहुंचे और युवक को हिरासत में लेकर पूंछताछ की गई। पूछताछ में युवक के पास से कई धातुओं से निर्मित 27 प्राचीन मूर्तियां बरामद की गई। युवक को पुलिस ने इसके बाद जेल भेज दिया है।

गिरफ्तार युवक ने अपना नाम जितेन्द्र पाल सिंह बताया है जोकि अलीगढ़ जिले के मड़रक थाना क्षेत्र का रहने वाला है। पूछताछ में जितेन्द्र ने बताया है कि वह कोरियर का काम करता है। उसने बताया कि वह अलीगढ़ से यह मूर्तियाँ बिहार ले जा रहा था।

दूसरी ओर जीआरपी थानाध्यक्ष रामकेश वर्मा ने बताया की यह मूर्ति तस्कर चेकिंग के दौरान गिरफ्तार किया गया है इसके पास से हिन्दू देवी-देवताओं की धातुओं से बनी महंगी मूर्तियां बरामद की गई है।

grp

पुलिस के मुताबिक बरामद मूर्तियों में भगवान शंकर, शनिदेव, सरस्वती सहित भगवान गणेश की मूर्तियाँ बरामद की गयी है। पुलिस ने इनकी कीमत लाखो रुपये बताई है। यह मूर्तियाँ जाँच के लिये भी भेजी जायेंगी वही पकडे गये आरोपी से पूछ्ताछ की जा रही है ।

Related posts