अब जयपुर के मीट व्यवसायी देंगे धरना, लाईसेंस जारी नहीं करने से हैं नाराज - Jan Manthan : latest news In Hindi , English
breaking news जयपुर राजस्थान

अब जयपुर के मीट व्यवसायी देंगे धरना, लाईसेंस जारी नहीं करने से हैं नाराज

जनमंथन, जयपुर। अवैध बूचड़खाने बंद कराने के सरकारी अभियान ने राजस्थान के मीट व्यवसायियों की भी नींद उड़ा दी है। न्यू जयपुर मीट मर्चेन्ट एसोसिएशन से जुड़े व्यवसायियों ने इसी मामले में मंगलवार को शहीद स्मारक पर धरने का ऐलान किया है।

मीट व्यवसायियों का आरोप है कि पिछले तीन साल से नगर निगम ने मीट लाईसेंट रिन्यू नही किये गए और ना ही नये लाईसेंस जारी किये है। उन्होंने कहा कि ऐसे में नगर निगम की ओर से की जा रही कार्रवाई के चलते आज कई मीट व्यवसायी बेरोजगार हो गये है।

न्यू जयपुर मीट मर्चेन्ट एसोसिएशन के संयोजक फजलै करीम कुरैशी नेे आरोप लगाया कि जयपुर शहर में कुछ असामाजिक तत्व पुलिस के सहयोग से मीट व्यवसायियों को धमकाते है। उन्होंने बताया कि जयपुर के करीब 750 मीट व्यवसायियों ने लाईसेन्स प्राप्त करने और लाईसेन्स नवीनीकरण के लिए आवेदन किए हुए हैं लेकिन आवेदन पत्रों में नए नियम और शर्तों का हवाला देकर किसी का भी लाइसेन्स जारी नहीं किया जा रहा है। कुरैशी ने कहा कि
इसमें मीट व्यवसायियों को परेशान करने की मंशा नजर आती है।

कुरैशी ने यह भी बताया कि लाइसेंस संबंधी मामले में मुख्यमंत्री, स्वायत्त शासन मंत्री और पुलिस कमिश्नर तक को ज्ञापन दिया जा चुका है। उन्होंने कहा कि अभी तक मीट व्यवसायियों को कोई भी राहत नहीं मिल पाई है जिसके चलते उन्हें आंदोलनात्मक कदम उठाना पड रहा है।

Related posts